भीलवाड़ा में युवक की हत्या के बाद फिर तनाव: भारी पुलिस जाब्ता तैनात, 24 घंटे के लिए नेटबंदी, पीड़ितों को मुआवजा देने की मांग

Bhilwara Again Tension: राजस्थान के मेनचेस्टर कहे जाने वाले भीलवाड़ा में फिर से तनाव की स्थिति बन गई है। मंगलवार देर रात शहर के शास्त्रीनगर में कुछ लोगों ने एक युवक की बेरहमी से हत्या कर दी। जिसके बाद शहर में हालात तनाव की स्थिति में हैं। भीलवाड़ा शहर के सभी थाना क्षेत्रों में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। इधर पुलिस प्रशासन ने 24 घंटे के लिए यहां इंटरनेट सेवा पर पाबंदी लगा ​दी है।
भीलवाड़ा में युवक की हत्या के बाद फिर तनाव: भारी पुलिस जाब्ता तैनात, 24 घंटे  के लिए नेटबंदी, पीड़ितों को मुआवजा देने की मांग

राजस्थान प्रदेश में बीते कुछ दिनों में कारौली, जोधपुर और भीलवाड़ा (Bhilwara Again Tension) में सम्प्रदायिक तनाव के बीच एक बार फिर राजस्थान के मेनचेस्टर कहे जाने वाले भीलवाड़ा में फिर से तनाव की स्थिति बन गई है। मंगलवार देर रात शहर के शास्त्रीनगर में कुछ लोगों ने एक युवक की बेरहमी से हत्या कर दी। जिसके बाद शहर में हालात तनाव की स्थिति में हैं। भीलवाड़ा शहर के सभी थाना क्षेत्रों में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। इधर पुलिस प्रशासन ने 24 घंटे के लिए यहां इंटरनेट सेवा पर पाबंदी लगा ​दी है। जिला प्रशासन ने बुधवार 11 मई सुबह 6:00 बजे से गुरुवार 12 मई सुबह 6:00 बजे तक 24 घंटे के लिए भीलवाड़ा शहर में नेट बंद के आदेश जारी किए हैं।

पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग

इधर कार्रवाई करते हुए स्थानीय पुलिस ने हत्या के मामले में तीन नाबालिगों को गिरफ्तार किया है। अभी तक मर्डर का की वजह सामने नहीं आई है। इधर हत्या के बाद हिंदूवादी संगठन मृतक आदर्श तापड़िया के परिजनों को 50 लाख रुपए मुआवजा स्वरूप दिलाने की मांग उठा रहे हैं।
विश्व हिंदू परिषद ने कहा है कि भीलवाड़ा में लगातार सांप्रदायिक घटनाएं होनें से सौहार्द बिगाड़ा जा रहा है। संगठन ने कहा कि जब तक पुलिस मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करेेगी और पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए की सहायता नहीं दी जाएगी तब तक शव नहीं लिया जाएगा।
विश्व हिंदू परिषद और हिंदू जागरण मंच दोनों ही हिंदू संगठनों ने आज भीलवाड़ा बंद का आह्वान किया है। हिंदू मंच ने बुधवार को भीलवाड़ा बंद की घोषणा की है। इस दौरान 200 से अधिक लोग शहर के सूचना केंद्र चौराहे पर एकत्रित हुए और बाजार बंद कराए जाने

युवकों ने मृतक को बातचीत के लिए बुलाया और चाकूओं से ताबड़तोड़ हमला कर भाग निकले

घटना की संवेदन​शीलता को देखते हुए भारी पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है। भोपालपुरा रोड निवासी 20 वर्षीय आदर्श तापड़िया पुत्र ओमप्रकाश तापड़िया को मंगलवार रात करीब साढ़े 10 बजे कुछ अज्ञात युवकों ने न्यू हाउसिंग बोर्ड में ब्रह्मणी स्वीटस की दुकान पर बुलाया। आदर्श के पहुंचते ही उस पर युवकों ने चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। इससे खूनमखून आदर्श जमीन पर गिर गया। इस क्रूर हमले को देख वहां से गुजरने वाले लोग सन्न रह गए। वारदात के बाद हमलावर तुरंत भाग निकले। इस दौरान कुछ लोग घायल आदर्शन को एमजीएच लेकर गए। लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बता दें कि मृत युवक आदर्श तापड़िया का पिता ओमप्रकाश तापड़िया भी भीलवाड़ा का हिस्ट्रीशीटर था। जिसकी मृत्यु पहले ही हो चुकी है।

विरोध कर रहे लोगों और परिजनों ने दोषियों की गिरफ्तारी और मुआवजा न मिलने तक शव नहीं लेने की बात कही

हमले की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में लोग एमजीएच में जमा हो गए। विधायक विट्ठलशंकर अवस्थी, भाजपा जिलाध्यक्ष लादूलाल तेली, राजकुमार आंचालिया समेत कई लोग रात में एमजीएच पहुंचे। वहीं जब मृतक की मां इंदू तापडि़या व अन्य परिजन वहां आए तो माहौल बेहद गमगीन हो गया। विरोध में उपस्थित लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी व मुआवजा नहीं मिलने तक शव लेने से इनकार कर दिया। मृतक आदर्श के तीन भाईयों में मंझला था। इधर परिजनों का कहना है कि पुलिस को हम चैता कर आए थे... हमने बताया था कि रिएक्शन में कोई घटना हो सकती है... आप नियमानुसार कार्रवाई करें... लेकिन पुलिस ने ध्यान नहीं दिया और यह हत्या हो गई। बतया जा रहा है कि हमलावार करीब 8 से 10 थे।

मृतक के छोटे भाई से युवकों की हो गई थी झड़प‚ भाई ने फटकारा तो धोखे से बुलाकर कर दी हत्या

पुलिस सूत्रों की मानें तो आदर्श के छोटे भाई हनी से कुछ युवकों का मंगलवार शाम को झगड़ा हो गया था। जिसके बाद आदर्श ने झगड़ा करने वालों को फटकारा था। बताया जा रहा है कि इसी बात पर अज्ञात युवकों ने रंजिश के चलते आदर्श को धाके से बुला कर उस पर चाकू से हमला कर उसकी हत्या कर दी।

बीजेपी भी विधायक ने कहा ये शहर के लिए शर्मनाक घटना

भीलवाड़ा शहर के बीजेपी विधायक विट्ठल अवस्थी ने कहा कि यह हत्या की घटना भीलवाड़ा शहर के लिए शर्मनाक है। ये घटना पुलिस प्रशासन और सरकार की लापरवाही को बयां कर रही है। ये पुलिस और सरकार की आंखे खोलने वाली घटना है।
भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष लादू लाल तेली ने कहा कि कोतवाली थाना क्षेत्र के शास्त्री नगर में मेन चौराहे पर एक युवक को रास्ते में रोककर बेरहमी के साथ चाकू मारकर हत्या कर दी गई है। ये दुर्भाग्यपूर्ण है।

Related Stories

No stories found.