Rajasthan: अजमेर दरगाह दीवान ने की मोदी सरकार की तारीफ, केंद्र के नए कानूनों को बताया सही

Jaipur News: जयपुर में अजमेर दरगाह दीवान ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि मथुरा-काशी जैसे आंतरिक मसलों का हल अदालतों के बाहर तलाशा जाए।
Rajasthan: अजमेर दरगाह दीवान ने की मोदी सरकार की तारीफ, केंद्र के नए कानूनों को बताया सही

Conference of All India Sufi Sajjadanshin Council: ऑल इंडिया सूफी सज्जादानशीन काउंसिल की राजस्थान यूनिट की ओर से जयपुर में गुरुवार को ‘पैगाम-ए मोहब्बत, हम सबका भारत’ विषय पर सम्मेलन आयोजित किया गया। इसमें अजमेर दरगाह दीवान हजरत सैयद जैनुल आबेदीन ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि हमारा देश आज वसुधैव कुटुंबकम की सभ्यता को निभाते हुए विश्व में शांति बहाली में सकारात्मक भूमिका निभा रहा है।

विश्व शांति के मामले में भारत आज पहले नंबर पर है, इसलिए हमें भी अपने देश के आंतरिक मसलों का अदालतों के बाहर शांतिपूर्वक समाधान निकालना चाहिए। किसी भी विवाद का आपसी सहमति से हल निकलता है, तो उसकी बात ही कुछ और होती है। ऐसे में विवाद का हल निकलने के साथ दिल भी मिलते हैं। एक दूसरे के प्रति सम्मान और विश्वास लौटता है।

कहा, अयोध्या का विवाद हुआा पूरी तरह खत्म

सम्मेलन में प्रदेश की सभी दरगाहों के प्रमुख मौजूद थे। दरगाह दीवान ने कहा कि हिंदू-मुस्लिम का वर्षों पुराना अयोध्या का विवाद आज पूरी तरह से खत्म हो गया है। इस विवाद पर अब पूर्ण रूप से विराम लग गया। इसलिए मेरा मानना है कि दोनों पक्षों और दोनों धर्मों के लोग मथुरा-काशी जैसे विवादों का हल भी अदालतों के बाहर तलाशने की कोशिश कर हिंदू-मुस्लिम एकता की पूरे विश्व में एक मिशाल कामय करें।

मुसलमानों को किया जा रहा गुमराह

दरगाह दीवान ने कहा कि पिछले कुछ सालों में मुसलमानों को गुमराह करने का प्रयास किया गया कि केंद्र सरकार नए कानूनों से भारत के मुसलमानों की नागरिकता छीनने की कोशिश कर रही है, जबकि वास्तविकता कुछ और है। हाल की नए अधिनियमों के प्रावधानों के विस्तृत विश्लेषण के बाद हमने पाया कि नए कानून से भारतीय मुसलमानों को कभी परेशान नहीं किया जाएगा।

केंद्र के नए कानूनों पर फैलाया गया भ्रम

यह भी अफवाह फैलाई जा रही है कि नए कानूनों से देश के मुसलमानों नागरिकता छीन ली जाएगी, जो शरासर गलत है। उन्होंने कहा कि हम इस देश के मुसलमानों को यह वादा करते हैं कि यदि नए कानूनों से किसी की भी भारतीय मुसलमान की नागरिकता छिनी जाएगी, तो हम सबसे पहले ऐसे कानून का विरोध करेंगे।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com