Rajasthan: कांग्रेस को बड़ा झटका: मानवेंद्र सिंह बीजेपी में शामिल, तेजपाल मिर्धा के समर्थन में 400 ने छोड़ी कांग्रेस

Rajasthan BIG News: राजस्थान में शुक्रवार को कांग्रेस को दो बड़े झटके लगे। पहला झटका मानवेंद्र सिंह ने बीजेपी ज्वाइन कर दिया, वहीं दूसरा तेजपाल मिर्धा ने। उनके 400 पदाधिकारियों ने कांग्रेस छोड़ दी।
Rajasthan: कांग्रेस को बड़ा झटका: मानवेंद्र सिंह बीजेपी में शामिल, तेजपाल मिर्धा के समर्थन में 400 ने छोड़ी कांग्रेस

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: इस बार लोकसभा चुनाव के चलते कांग्रेसी दिग्गज नेताओं के टूटकर बीजेपी में शामिल होने का सिलसिला लगातार जारी है। राजस्थान में शुक्रवार को कांग्रेस को एक साल दो ऐसे बड़े झटके लगे। पहला झटका मानवेंद्र सिंह जसोल ने बीजेपी ज्वाइन कर दिया, वहीं दूसरा झटका तेजपाल मिर्धा ने दिया। उनके 400 पदाधिकारियों ने कांग्रेस छोड़ दी। इससे कांग्रेस को बाड़मेर और नागौर लोकसभा सीटों पर बड़ा नुकसान तय है।

पीएम मोदी की सभा में पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के पुत्र मानवेंद्र सिंह जसोल अपने समर्थकों के साथ हिस्सा लेकर बीजेपी में शामिल हो गए। वहीं कुचेरा नगर पालिका के चेयरमैन तेजपाल मिर्धा की मौजूदगी में निवार्चित जनप्रतिनिधियों में से 21 पार्षद, 8 पूर्व पार्षद, 7 पचांयत समिति के सदस्यों ने कांग्रेस की सदस्यता छोड़ दी। वहीं, 400 पदाधिकारियों ने भी कांग्रेस से सामूहिक इस्तीफा दे दिया।

मानवेंद्र ने समर्थकों के साथ मोदी की सभा में लिया हिस्सा

मानवेंद्र सिंह जसोल के बीजेपी में शामिल होने के कयास के कारण राजनीतिक चर्चा जोरों पर थी। इधर, बीजेपी के राज्यसभा सांसद मदन राठौड़ ने एक दिन पहले बता दिया था कि मानवेंद्र सिंह आदर्श स्टेडियम में होने वाली पीएम मोदी की जनसभा में अपने समर्थकों के साथ उपस्थित रहकर बीजेपी में शामिल होंगे। पीएम मोदी ने बाड़मेर में भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान ही पीएम मोदी ने मानविंद्र सिंह को बीजेपी ज्वाइन कराई।

तेजपाल मिर्धा के समर्थन में 400 से अधिक ने छोड़ी कांग्रेस

नागौर जिले में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। शुक्रवार को कुचेरा नगर पालिका के चेयरमैन तेजपाल मिर्धा की मौजूदगी में निवार्चित जनप्रतिनिधियों में से 21 पार्षद, 8 पूर्व पार्षद, 7 पचांयत समिति के सदस्यों ने कांग्रेस की सदस्यता छोड़ दी। वहीं, 400 पदाधिकारियों ने भी कांग्रेस से सामूहिक इस्तीफा दे दिया। इनमें एक ब्लॉक अध्यक्ष, 10 उपाध्यक्ष, 24 महासचिव, 22 सचिव, 12 सहसचिव, 30 कार्यकारणी सदस्य, 264 बूथ अध्यक्ष, 1 एनएसयूआई और 1 यूथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष शामिल हैं। दरअसल, तेजपाल मिर्धा को कांग्रेस ने निष्कासित कर दिया था, जिसके बाद शुक्रवार को उन्होंने पार्टी को बड़ा झटका दिया।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com