Rajasthan: भाजपा का गांव चलो अभियान; हर गांव में 10 फीसदी वोट प्रतिशत बढ़ाने का लक्ष्य

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा का गांव चलो अभियान आज 4 फरवरी से शुरू होगा। अभियान के दौरान प्रदेश के 55 हजार स्थानों पर बड़े नेताओं से लेकर कार्यकर्ता प्रवास करेंगे।
Rajasthan: भाजपा का गांव चलो अभियान; हर गांव में 10 फीसदी वोट प्रतिशत बढ़ाने का लक्ष्य

Lok Sabha Election 2024: भाजपा लोकसभा चुनाव के दौरान वोट प्रतिशत बढ़ाने पर काम कर रही है। इसके लिए देशभर में राष्ट्रव्यापी गांव चलो अभियान का आगाज 4 से 11 फरवरी के बीच हो रहा है। जबकि प्रदेश में 9 से 11 फरवरी तक बड़े नेता से लेकर मंडल कार्यकर्ता ग्रामीण इलाकों में जाएंगें। इस प्रवास का मकसद ग्रामीण इलाकों में भाजपा के वोट प्रतिशत को 10 फीसदी बढ़ाना है। एक जगह पर नेता से लेकर कार्यकर्ता को 24 घंटे का प्रवास करना होगा।

ऐसे में इन तीन दिन पार्टी के बीच प्रदेश मुखिया सीपी जोशी से लेकर सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को भी ग्रामीणों के बीच पहुंचना होगा। वे वहां पर जनता से संवाद करेंगे। रात्रि विश्राम का कार्यक्रम भी गांवों में ही रहेगा। उन्हें उसी गांव में रात्रि भोजन भी करना होगा। भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों से लेकर मंत्री, सांसद और विधायकों का कार्यक्रम तय किया जा रहा है। एक-दो दिन में फाइनल कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा।

86 हजार नेता-कार्यकर्ता रहेंगे ग्रामीणों के बीच

गांव चलो अभियान में प्रदेश के 55 हजार स्थानों पर भाजपा के बड़े नेताओं से लेकर कार्यकर्ता प्रवास करेंगे। करीब 86 हजार कार्यकर्ताओं का प्रवास कार्यक्रम इस तीन दिन की अवधि में 24 घंटे का होगा। इसके लिए सभी कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग भी दी जा रही है। उन्हें यह बताया जा रहा है कि गांवों में जाकर उन्हें किस तरह से काम करना है।

ये काम करेंगे गांवों में जाकर नेता और कार्यकर्ता

प्रवास के दौरान नेता-कार्यकर्ता ग्रामीणों के बीच केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार की योजनाओं पर चर्चा करेंगे। इसके साथ ही सामाजिक, धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। वहीं, पर गांवों की वोटर लिस्ट का भी विश्लेषण किया जाएगा। यह देखा जाएगा कि वोटर लिस्ट में कोई गलत नाम तो नहीं जुड़ा है या फिर कोई सही नाम ना कटा हो। साथ ही नव मतदाताओं के साथ ही बूथ की मैपिंग भी की जाएगी।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com