Rajasthan: सांगानेर में मुख्यमंत्री जनसुनवाई कार्यालय शुरू, परिवेदनाओं पर होगा तुरंत एक्शन

Jaipur News: अपने विधानसभा क्षेत्र में जनसुनवाई कार्यालय के उद्घाटन मौके पर मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा कि जनता के भरोसे पर खरा उतरना हमारा पहला काम है।
Rajasthan: सांगानेर में मुख्यमंत्री जनसुनवाई कार्यालय शुरू, परिवेदनाओं पर होगा तुरंत एक्शन

Chief Minister Public Hearing Office: मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने मंगलवार को अपने विधासभा क्षेत्र में एसएफएस मानसरोवर स्थित राजस्थान आवासन मंडल कार्यालय में मुख्यमंत्री जनसुनवाई कार्यालय का उद्घाटन किया। उन्होंने पूजा-अर्चना के बाद परिसर का अवलोकन किया, साथ ही कार्यालय परिसर में पारिजात का पौधा लगाकर आमजन को हरियाली बढ़ाने का संदेश दिया।

अफसरों को निर्देश, शिकायतों का मौके पर निस्तारण हो

इसके बाद मुख्यमंत्री ने आमजन के जन अभाव अभियोग सुने तथा अधिकारियों को समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए निर्देश दिए। शर्मा ने इस मौके पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि इस तरह के नवाचार की शुरूआत सांगानेर से करने की उन्हें खुशी है। यह जनसुनवाई केन्द्र सांगानेर ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश की जनता के लिए है। यहां सक्षम अधिकारी बैठेंगे तथा शिकायतों का मौके पर निस्तारण करना सुनिश्चित करेंगे। बता दें कि भजनलाल शर्मा सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को मिले योजनाओं का लाभ

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा प्रयास है कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भावना के अनुरूप अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को केन्द्र व प्रदेश की जनकल्याणकारी योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ मिले। शर्मा ने कहा कि निष्पक्ष सेवाभाव तथा अंत्योदय प्रण से ही प्रदेश के सर्वांगीण विकास की राह सुदृढ़ होगी। उन्होंने कहा कि जनता के भरोसे पर खरा उतरना हमारा प्रथम कार्य है। इसी क्रम में संकल्प पत्र में किए गए वादों को समय से पहले धरातल पर उतारना राज्य सरकार का लक्ष्य है।समारोह में जनप्रतिनिधि, वरिष्ठ अधिकारी एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।