Rajasthan: सीएम ने नागौर के गोगेलाव गांव में बिताई रात, दलित परिवार के साथ किया भोजन

Rajasthan News: भाजपा का तीन दिवसीय गांव चलो अभियान शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री ने नागौर से इसकी शुरुआत की। उन्होंने वहां ग्रामीणों व किसानों से संवाद किया।
Rajasthan: सीएम ने नागौर के गोगेलाव गांव में बिताई रात, दलित परिवार के साथ किया भोजन

BJP's Village Chalo Campaign: लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने गांव-गांव जाकर मोदी सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने के लिए तीन दिवसीय गांव चलो अभियान शुरू कर दिया है। 11 फरवरी तक चलने वाले इस अभियान में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से लेकर मंडल स्तरीय कार्यकर्ता 24 घंटे के लिए गांवों में प्रवास कर रहे हैं।

इसकी शुरूआत शुक्रवार को सीएम के नागौर जिले के दौरे से हुई। सीएम ने गोगेलाव गांव में रात्रि विश्राम किया और गांव की सबसे बुजुर्ग 105 वर्षीय महिला मतदाता बिदामी देवी सेवग से बात की। साथ ही उन्होंने गांव के एक दलित परिवार के साथ भोजन किया और किसानों से संपर्क किया।

उप मुख्यमंत्री बैरवा ने सीकर के गांव में किया रात्रि विश्राम

इधर, अभियान के पहले दिन उप मुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने सीकर जिले के गांव में रात्रि विश्राम किया, वहीं कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, पूर्व उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां, अरुण चतुर्वेदी के साथ ही कई अन्य नेताओं ने भी शुक्रवार को अलग-अलग गांवों में रात्रि विश्राम किया। बता दें कि तीन दिन तक चलने वाले इस अभियान में बीजेपी के करीब 85 हजार नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ता 54 हजार स्थानों पर एक दिवसीय रात्रि विश्राम करेंगे।

19 तरह के विभिन्न कार्यक्रम होंगे

प्रवास के दौरान सभी पदाधिकारियों को केंद्र की ओर से तय किए गए 19 तरह के विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने होंगे। पीएम नरेंद्र मोदी और प्रदेश की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। जिस गांव में नेता रात्रि प्रवास करेंगे, उस गांव में उन्हें योजनाओं को लेकर विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित करने होंगे, ताकि उन योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को मिल सके।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com