Rajasthan: भव्य होगा सीएम का शपथ ग्रहण समारोह, केसरिया झालरों की दिखेगी झलक

CM Oath Ceremony: राजस्थान में सीएम और डिप्टी सीएम के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर तैयारियां जोरों से चल रही हैं। समारोह स्थल को केसरिया झालरों और रोशनी से सजाया जा रहा है।
Rajasthan: भव्य होगा सीएम का शपथ ग्रहण समारोह, केसरिया झालरों की दिखेगी झलक

Rajasthan CM Oath Ceremony: राजस्थान में इस बार सरकार के शपथ ग्रहण कार्यक्रम को बेहद खास बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। अल्बर्ट हॉल के सामने शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने के लिए समारोह स्थल पर बीजेपी के झंडों की झालरें लगाई जाएंगी और कार्यक्रम स्थल को केसरिया झालरों और रोशनी से सजाने की तैयारी है। इसके साथ ही साथ प्रदेश भर से लाखों कार्यकर्ताओं को बुलाये जाने की तैयारी चल रही है। शहर के प्रमुख मार्गों पर भी बीजेपी के झंडे, बैनर, कटआउट आदि लगाए जा रहे हैं।

मोदी, शाह, नड्‌डा रहेंगे मौजूद

व्यवस्थाओं को लेकर बुधवार को प्रदेश बीजेपी कार्यालय में बैठक आयोजित की गई, जिसमें मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के अलावा बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और अन्य बीजेपी नेता मौजूद रहें। शपथ ग्रहण समारोह 15 दिसंबर सुबह 11:15 बजे अल्बर्ट हॉल के बाहर होगा। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल होंगे। केंद्र के नेताओं और मुख्यमंत्रियों को भी समारोह के लिए निमंत्रण भेजे गए हैं। इसी दिन दोनों उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी और डॉ. प्रेमचंद बैरवा शपथ लेंगे।

शपथ ग्रहण में पहुंचेंगे लाखों कार्यकर्ता

मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह के लिए बीजेपी ने प्रदेश के लाखों कार्यकर्ताओं को निमंत्रण भिजवाया है। इस दौरान प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से कार्यकर्ता शपथ ग्रहण कार्यक्रम में भाग लेंगे। इस संबंध में आज बीजेपी प्रदेश कार्यालय में पार्टी के जिलाध्यक्षों और अन्य पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई, जिसमें बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कार्यक्रम से संबंधित दिशा-निर्देश दिये है।

विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित लोगों भी निमंत्रण

बीजेपी के झंडों और हॉर्डिंग कटाउट सहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं वाले पोस्टर और बैनर भी लगाये जाएंगे। इसके लिए बीजेपी प्रदेश कार्यालय में दिनभर बैठकों का दौर चला। शपथ ग्रहण समारोह से पहले राजधानी के मुख्य मार्गों और प्रवेश मार्गों को सजाया जाएगा।

कार्यक्रम को लेकर बीजेपी के प्रदेश पदाधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। इसमें प्रबुद्धजनों सहित राजनैतिक और सामाजिक क्षेत्र के प्रतिष्ठित लोग शामिल हैं। इसके अलावा खेल जगत और साहित्यिक जगत के खास लोगों को भी शपथ ग्रहण समारोह के लिए बुलावा भेजा जा रहा है।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com