Rajasthan: वायरल ऑडियो से कांग्रेस संकट में, पेपर लीक पर अशोक गहलोत पर बड़ा खुलासा?

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए कई मुसीबतें आ रही हैं। अब पूर्व सीएम अशोक गहलोत पर एक ऑडियो वायरल हो रहा है, जिससे उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।
Rajasthan: वायरल ऑडियो से कांग्रेस संकट में, पेपर लीक पर अशोक गहलोत पर बड़ा खुलासा?

Audio of the Big Revelation on the Paper Leak: लोकसभा चुनाव से पहले वैसे ही राजस्थान की कांग्रेस परेशान है। बड़े-बड़े नेता पार्टी छोड़ रहे हैं और बीजेपी में जा रहे हैं। गहलोत राज में हुई एसआई भर्ती परीक्षा की परतें खुल रहीं है और कई थानेदार अब सलाखों के पीछे भेजे जा रहे हैं। इतना होने के बाद भी अभी कांग्रेस के खिलाफ माहौल बनना जारी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब गहलोत राज में डीजी रहे रिटायर अधिकारी बीएल सोनी का एक ऑडियो वायरल हो रहा हैं। करीब छह मिनट के इस ऑडियो में वे लगातार गहलोत और पूर्व कांग्रेस सरकार पर आग उगल रहे हैं और नकल माफिया से लेकर अन्य कई मामलों में अपने बयान दे रहे हैं। बीएल सोनी साल 2022 के अंत में रिटायर हुए थे और वे भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो, राजस्थान के डीजी पद पर थे। वे गहलोत सरकार की गुड बुक्स में थे।

जानें छह मिनट के ऑडियो में क्या है?

छह मिनट के ऑडियो में पूर्व डीजी बीएल सोनी ने कहा कि वर्तमान में सरकार जो कर रही वैसा पूर्व सरकार में नहीं होता था। पहले तो लगभग सभी परीक्षाओं के पेपर लीक हुए हैं। एक राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त नेताजी के मोबाइल फोन में कई ओएमआर शीट, नकल का सामान और आठ लाख का लेनदेन मिला, इस बारे में सरकार को भी बताया लेकिन उन्होंने जांच को ही आगे नहीं बढ़ने दिया। सोनी कर रहे हैं कि पेपर लीक जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर तो बैठक ही नहीं होती थी, बैठकों में फिजूल के मुद्दे उठते थे। इस कारण पेपर लीक जैसे केस लगातार बढ़ते चले गए। पूर्वी सीएम तो बैठकों में ही शामिल नहीं होते थे।

ऑडियो के बाद कांग्रेसी का नहीं आया स्पष्टीकरण

विधानसभा में भी पेपर लीक जैसे मुद्दे उठते थे तो उनके जवाब पूरी तरह से नहीं दिए जाते थे। यहां तक कि कई संदिग्ध लोगों को ही बोर्डो और आयोगों के अध्यक्ष बनाए दिए गए। पूर्व सीएम के कारण बड़े बड़े स्ंस्थानों की दुर्गति तक हुई है। बीएल सोनी ने कहा कि वर्तमान सरकार पेपर लीक और अन्य तमाम मुद्दों पर अच्छा काम कर रही है। एसओजी के अफसरों को सीएम ने मिलने बुलाया, उनको मोटिवेट किया... उनको तमाम संसाधन देने की बात कही है। जबकि पूर्व सरकार में ऐसा नहीं होता था......। बीएल सोनी के इस ऑडियो के बाद फिलहाल किसी कांग्रेसी नेता का कोई बयान सामने नहीं आया है।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com