Rajasthan: लोकसभा चुनाव में राजस्थान में बीजेपी-कांग्रेस को कितनी सीटें? ताजा सर्वे ने सबको चौंका दिया

Rajasthan Survey: लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान को लेकर आए ताजा सर्वे के नतीजे भी चौंकाने वाले हैं। इसमें कांग्रेस की हालत 2019 वाली होने वाली है।
Rajasthan: लोकसभा चुनाव में राजस्थान में बीजेपी-कांग्रेस को कितनी सीटें? ताजा सर्वे ने सबको चौंका दिया

Lok Sabha Election Survey 2024: लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक पार्टियों ने जोर-आजमाइश शुरू कर दी है। राजस्थान में विधानसभा चुनाव में जीत से बीजेपी उत्साहित है तो वहीं कांग्रेस के लिए एक बड़ी चुनौती है।

वहीं इसी बीच लोकससभा चुनाव को लेकर ताजा सर्वे सामने आया है। यह सर्वे राजस्थान में कांग्रेस की टेंशन बढ़ाने वाला हो सकता है। वहीं बीजेपी के लिए यह खुशी देने वाले संकेत हैं। इस बीच एबीपी-सी वोटर ने लोगों के मूड को भांपने के लिए सर्वे किया है।

इस ओपिनियन पोल में बताया गया है कि राजस्थान में बीजेपी एक बार फिर परचम लहरा सकती है।इसके मुताबिक, बीजेपी एक बार फिर क्लीन स्वीप कर सकती है। कांग्रेस के लिए खाता खोलना भी मुश्किल दिख रहा है। सर्वे के मुताबिक, लोकसभा की 25 सीटों में से बीजेपी सभी 25 सीटें जीत सकती है।

बीजेपी को सभी 25 सीटों पर जीत

एबीपी-सी वोटर ओपिनियन पोल के अनुसार, बीजेपी फिर से 2019 वाला प्रदर्शन दोहरा सकती है। सर्वे में बीजेपी सभी 25 सीटों पर जीत हासिल करती दिख रही हैं। वोट शेयर की बात करें तो बीजेपी का वोट शेयर 60 फीसदी से ज्यादा बताया जा रहा है। ओपिनियन पोल के अनुसार, बीजेपी को 60 फीसदी वोट मिल सकता है। वहीं कांग्रेस को केवल 39 फीसदी शेयर मिलने का अनुमान है। 1 फीसदी वोट शेयर अन्य के खाते में जा सकता है।

विधानसभा चुनाव में भी लगा था कांग्रेस को झटका

इससे पहले राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा था। प्रदेश की की 199 सीटों में से बीजेपी ने 115 सीटों पर जीत हासिल की थी। जबकि कांग्रेस ने 69, भारत आदिवासी पार्टी ने 3, बीएसपी ने 2, आरएलडी ने एक, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने एक और अन्य ने 8 सीटों पर जीत दर्ज की थी। बाद में एक सीट पर हुए चुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। ऐसे में अब लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी का दावा है कि वह एक बार फिर बड़ी जीत हासिल करेगी। वहीं कांग्रेस का कहना है कि पार्टी राज्य में लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करेगी।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com