Rajasthan News : प्रदेश के युवाओं को बड़ी सौगात, सरकारी भर्ती में अभ्यर्थियों को आयु सीमा में मिलेगी 2 साल की छूट

राजस्थान सरकार ने युवाओं के हित में बड़ा फैसला लेते हुए कोविड में अभ्यर्थियों के नुकसान की भरपाई की है। अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में 2 वर्षों की छूट मिलेगी।
Rajasthan News : प्रदेश के युवाओं को बड़ी सौगात, सरकारी भर्ती में अभ्यर्थियों को आयु सीमा में मिलेगी 2 साल की छूट

कोविड के कारण 2 वर्षों तक नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षाएं‌ समय पर आयोजित नहीं हुई, इसलिए आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं में अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में दो वर्षों की छूट दे दी गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह घोषणा राजस्थान के बूंदी जिले के हिंडोली में विकास कार्यों का शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान की।

समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार सामाजिक सुरक्षा पर ज्यादा जोर दे रही है। एक लाख नौकरियां हम दे चुके हैं। 600 करोड़ से अधिक की पानी की योजना ले आये। बिजली में हमने जनता को छूट दी है। 29 अगस्त से ग्रामीण ओलम्पिक का आयोजन होगा। खिलाड़ियों को अब सीधे नौकरी दी जा रही है। सरकारी भर्ती के लिए 2 साल के लिए छूट मिलेगी। कोरोना के कारण दो साल बच्चे परीक्षा में शामिल नहीं हो सके थे।

1512 करोड़ के विकास कार्यों का किया शिलान्यास

बूंदी के हिंडोली में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश की जनता को बड़ी सौगात दी। उन्होंने 1512 करोड़ रुपए की लागत के विकास कार्यों का शिलान्यास किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने की। यह कार्यक्रम हिंडोली के नया खेल स्टेडियम में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान अशोक गहलोत ने दो महत्वपूर्ण घोषणाएं करते हुए कहा कि कोविड के कारण दो वर्षों तक नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षाएं समय पर आयोजित नहीं हो सकीं, इसलिए आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं में अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में दो वर्षों की छूट दी जाएगी।

केदारनाथ त्रासदी के योग्य पीड़ित परिजनों को अनुकम्पा नियुक्ति

केदारनाथ त्रासदी में जान गंवाने वालों को भी सीएम अशोक गहलोत ने याद करते हुए कहा कि, 2013 की केदारनाथ त्रासदी में जान गंवाने वाले एवं स्थायी रूप से लापता हुए राजस्थान के निवासियों के परिजनों के लिए 2013 में अनुकम्पा नियुक्ति देने की घोषणा की थी एवं कुछ लोगों को नियुक्ति दे दी गई थी, परन्तु सरकार बदलने के बाद भाजपा सरकार ने इन नियुक्तियों को रद्द कर दिया था। मैं घोषणा करता हूं कि केदारनाथ त्रासदी के पीड़ितों के एलिजिबल परिजनों को पुनः अनुकम्पा नियुक्ति दी जाएगी।

Rajasthan News : प्रदेश के युवाओं को बड़ी सौगात, सरकारी भर्ती में अभ्यर्थियों को आयु सीमा में मिलेगी 2 साल की छूट
राजस्थान में छात्रसंघ चुनावः एक साथ चुनाव और एडमिशन, विश्वविद्यालयों के लिए मिशन

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com