Rajasthan News: शिक्षा मंत्री की दो टूक, कहा "पाठ्यक्रम से हटेंगे मुगल आक्रांताओं के चेप्टर"

Kota News: कोटा में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने शनिवार को कहा कि भ्रष्टाचार और शिक्षकों का गलत आचरण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसे कर्मचारी-अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई होगी।
Rajasthan News: शिक्षा मंत्री की दो टूक, कहा "पाठ्यक्रम से हटेंगे मुगल आक्रांताओं के चेप्टर"

Statement of Education Minister Madan Dilawar: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर शनिवार को कोटा में अपने विधानसभा क्षेत्र के सेठ हीरा भाई पारख राजकीय बालिका विद्यालय के वार्षिकोत्सव में कहा कि प्रदेश के स्कूली शिक्षा पाठ्यक्रम की भी समीक्षा की जाएगी। अकबर महान था ये बच्चों को नहीं पढ़ाया जाएगा।

कहा, मातृभूमि की रक्षा के लिए लड़ने वाले महाराणा प्रताप की जगह व्यभिचारी और देश का आक्रांता अकबर महान कैसे हो सकता है? ये इतिहास गलत है, ऐसे चेप्टर पाठ्यक्रम से हटाए जाएंगे। ये लोग शिवाजी महाराज को पहाड़ी चूहा बोलते हैं, इसे बर्दास्त नहीं किया जा सकता। पाठ्यपुस्तकों की समीक्षा कर जहां आवश्यकता होगा सुधार किया जाएगा।

भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं, होगी सख्त कार्रवाई

मंत्री दिलावर अपने विभाग के अधिकारियों की कार्यशैली को लेकर भी जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि मुझे मेरे विभाग के समग्र शिक्षा अभियान के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले समय में जोधपुर, जैसलमेर की तरफ के एक अधिकारी ने रबर बैंड की खरीद 500 रुपए प्रति बैंड की दर से की थी। मंत्री ने कहा कि मैंने जांच शुरू करवा दी है। दोषी अधिकारी को छोड़ा नहीं जाएगा, सजा मिलेगी। मंत्री ने कहा कि मेरे विभाग में किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार को मैं बर्दाश्त नहीं करूंगा।

गलत आचार करने वाले शिक्षक होंगे बर्खास्त

कोटा के महावीर नगर स्थित राजकीय बालिका स्कूल में साइकिल वितरण कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री ने कहा कि स्कूलों में शिक्षकों के गलत व्यवहार की खबरें पढ़कर वेदना होती है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि जो भी शिक्षक स्कूलों में गलत आचरण करेगा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। निलंबित करने के बाद उसे बर्खास्त करने तक की कार्यवाही की जाएगी, साथ ही सरकार उसकी प्रॉपर्टी पर बुलडोजर भी चलवाएगी। चाहे कोई नियमों की अवहेलना करने पर मुझे फांसी ही क्यों न हो जाए, लेकिन यह बर्दाश्त योग्य नहीं है।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com