Rajasthan News: रोहिंग्या-बांग्लादेशियों के पट्टे होंगे निरस्त, होगी कानूनी कार्रवाईः मंत्री खर्रा

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा में बुधवार को निर्दलीय विधायक चंद्रभान आक्या के सवाल का जवाब देते हुए मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि घुसपैठियों के भूखंड आवंटन और पट्टे निरस्त होंगे।
Rajasthan News: रोहिंग्या-बांग्लादेशियों के पट्टे होंगे निरस्त, होगी कानूनी कार्रवाईः मंत्री खर्रा

Rohingya-Bangladeshi Infiltrators: विधानसभा में बुधवार को रोहिंग्या और बांग्लादेशियों का मामला उठा। निर्दलीय विधायक चंद्रभान आक्या ने प्रश्नकाल में यह मामला उठाया और कहा कि चित्तौड़गढ़ में कच्ची बस्तियों में रोहिंग्या और बांग्लादेशियों को पट्टे दे दिए गए। इस पर मंत्री ने साफ किया कि पट्टे निरस्त कर दोषियों के खिलाफ कानूनी कर्रवाई करेंगे।

विधायक चंद्रभान आक्या ने पूछा कि चित्तौड़गढ़ में कितनी कच्ची बस्तियां हैं और कितने पट्टे सरकार ने जारी किए। इस पर यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने जवाब दिया कि चित्तौड़गढ़ के सैनिक क्षेत्र में 20 कच्ची बस्तियां हैं, जिनमें 3,380 परिवार और 13 हजार 16 नागरिक निवास कर रहे हैं। यहां सरकार ने 2,430 पट्टे जारी किए हैं और आगामी समय में शेष पट्टे जारी कर दिए जाएंगे।

विचारधारा से मुझे कोई मतलब नहीं

आक्या ने आरोप लगाया कि रोहिंग्या और बांग्लादेशियों को पट्टे दे दिए गए। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने अपनी विचारधारा के लोगों को पट्टे जारी किए। इस पर विपक्ष ने कहा कि आप तो निर्दलीय हैं आपकी कौन-सी विचारधारा है। इसके जवाब में आक्या ने कहा कि निर्दलियों की भी विचारधारा होती है। आक्या के आरोपों पर मंत्री ने कहा मुझे किसी विचारधारा से मतलब नहीं है।

दोषी अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

यूडीएच मंत्री खर्रा ने कहा कि किसी भी गैर भारतीय घुसपैठिए ने कूटरचित दस्तावेज के माध्यम से भूखंड आवंटित कर लिया है तो जिला कलेक्टर से जांच करवाकर रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करते हुए पट्टों को निरस्त किया जाएगा और कानूनी कार्रवाई की जाएगी। दोषी अधिकारियों पर भी कार्रवाई होगी।