Rajasthan News: धर्म सिर्फ सनातन, बाकी सब हैं पंत या संप्रदाय: योगी आदित्यनाथ

Jodhpur News: एक कार्यक्रम में बुधवार को जोधपुर पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित किया। यहाा योगी बोले- "दीपावली अयोध्या में ही मनाएंगे'।
Rajasthan News: धर्म सिर्फ सनातन, बाकी सब हैं पंत या संप्रदाय: योगी आदित्यनाथ

Yogi Adityanath Statement: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को राजस्थान के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने जोधपुर में योगी कैलाशनाथ महाराज के विशाल भंडारा महोत्सव में हिस्सा लिया। यहां जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि सिद्धों की एक लंबी परंपरा हमारे यहां है, जिन्होंने जीने की एक राह दिखाई है। हमें सनातन धर्म के वास्तविक मूल्यों के साक्षात दर्शन कराए।

उन्होंने कहा कि धर्म एक ही है और वह है सनातन धर्म। बाकी सब पंत या संप्रदाय हैं। उन्होंने एक किस्सा सुनाते हुए कहा कि मुझे याद है कि 2017 में जब मुझे मुख्यमंत्री बनाया गया था तो मैंने कहा था कि मैं दीपावली तो अयोध्या में ही मनाऊंगा। तब लोगों ने मुझसे कहा कि यह आप क्या कह रहे हैं? इससे आपके खिलाफ एक माहौल बन सकता है। इसके बाद हमने कहा कि हम प्रभु के चरणों में जा रहे हैं, जिसको जो बोलना है बोलने दें।

अयोध्या में हो रहा दुनिया का भव्य उत्सव

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि तब हमने कहा था कि हम अयोध्या जाएंगे और दीपावली अयोध्या में ही मनाएंगे। आज आप वहां का दीपोत्सव देख ही रहे हैं। ये दुनिया का भव्य उत्सव बन गया है, इसलिए संकल्प होना चाहिए। अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है, जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। 500 वर्षों के बाद भगवान अपने मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com