Rajasthan News: इंदिरा रसोई योजना में हुए घोटाले की होगी जांच: सीएम भजन लाल

Pushkar News: पुष्कर में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में पहुंचे मुख्यमंत्री ने अन्नपूर्णा योजना का नाम बदलने और पेपर लीक मामलों को लेकर गहलोत सरकार पर जमकर प्रहार किए।
Rajasthan News: इंदिरा रसोई योजना में हुए घोटाले की होगी जांच: सीएम भजन लाल

Vikas Bharat Sankalp Yatra Camp: मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा बुधवार को तीर्थ नगरी पुष्कर पहुंचे। यहां पर उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर का अवलोकन कर लाभार्थियों से संवाद किया। पुष्कर के गनाहैडा स्थित राजकीय स्कूल में आयोजित शिविर में केंद्र सरकार की विकासशील विभिन्न योजनाओं की प्रदर्शनी भी लगाई गई।

मुख्यमंत्री ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया और उज्ज्वला गैस योजना की लाभार्थी महिलाओं को गैस सिलेंडर और चूल्हा भेंट किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री शर्मा ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इंदिरा रसोई योजना में हुए घोटाले की सरकार जांच कराएगी।

पेपर लीक कराने वालों का लगेगा काम

पेपर लीक के मामलों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि गहलोत सरकार में 17 पेपर लीक हुए, जिससे युवाओं के मन में काफी टीस थी। इसको ध्यान में रखते हुए भाजपा सरकार ने विशेष जांच दल का गठन किया है। जिन लोगों ने युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते हुए पेपर लीक किए हैं उन लोगों का काम अब लगने वाला है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में किसी भी प्रकार का अपराध सहन नहीं किया जाएगा। हर अपराध से जुड़े व्यक्तियों के खिलाफ लगातार राजस्थान पुलिस कार्रवाई कर रही है।

इंदिरा रसोई का नाम बदलने पर उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार ने अन्नपूर्णा योजना का नाम बदलकर ही इंदिरा रसोई रख दिया था। इस योजना में करोड़ों रुपए का घोटाला हुआ है, जिसकी जांच भाजपा सरकार करा रही है। हमारी अन्नपूर्णा योजना में जरूरतमंद लोगों को बाजरे का खिचड़ी, बाजरे और मक्के की रोटी के साथ अचार भी मिलेगा।

किसानों की सुरक्षा करना सरकार का पहला संकल्प

शिविर में शामिल होने से पूर्व मुख्यमंत्री ने पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में दर्शन कर पूजा-अर्चना की और पवित्र सरोवर में स्नान किया। इस मौके पर सीएम ने कहा कि पुष्कर सरोवर स्नान के बगैर कोई धार्मिक यात्रा पूरी नहीं होती। यह किसानों की भूमि है। किसानों की सुरक्षा करना भाजपा सरकार का पहला संकल्प है।

गांव ढाणी में बैठे उस किसान गरीब की चिंता भाजपा सरकार करती है। किसान आगे बढ़ेगा तो हमारा देश आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में किसान बिजली के लिए परेशान रहते थे। समय पर बिजली नहीं मिलने से किसान फसलों की सिंचाई नहीं कर पाते थे। हमने इस जरूरत को समझा। अब विद्युत विभाग और जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि किसानों को बिजली और पानी पर्याप्त मात्रा में मिले।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com