Rajasthan News: सैयद खान ने 50 से ज्यादा लड़कियों की 'लूटी अस्मत', शादी का झांसा देकर बनाया शिकार

Rajasthan Crime News: शादी का झांसा देकर 50 से ज्यादा लड़कियों का देह शोषण करने के आरोपी सैयद शाह खान को पुलिस ने धर दबोचा। सैयद ठगी के आरोप में पहले भी जा चुका जेल।
पुलिस गिरफ्त में आरोपी
पुलिस गिरफ्त में आरोपी

Rajasthan Crime News: राजस्थान में जयपुर के सांगानेर थाना पुलिस ने बड़ी कर्रवाई करते हुए ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है जो अब तक 50 से ज्यादा लड़कियों का देह शोषण कर चुका। आरोपी सैयद शाह खान मूलत: अम्बाला (हरियाणा) निवासी है और अभी दिल्ली में रह रहा था।

आरोपी सैयद शाह खान अली मेट्रीमोनियल साईट्स पर युवतियों से सम्पर्क कर खुद को बड़ा बिजनेसमैन बताता, फिर उन्हें अपने जाल में फंसाकर शादी का झांसा देकर उनका देह शोषण करता और रुपये ठगता था।

पुलिस ने सैयद शाह खान अली से शादी का झांसा देकर मिलने के बहाने जयपुर आकर चोरी किये गये करीब डेढ़ लाख के सोने के आभूषण सहित अन्य कीमती सामान बरामद किए गए हैं। आरोपी पहले भी शादी का झांसा देकर यौन शोषण व ठगी के आरोप में जेल जा चुका है।

दिल्ली के एड्रेस से लेता था सिम

पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी सैयद का पुराना मकान दिल्ली के लाजपत नगर में है। वहां के एड्रेस से सिम लेता है। जिससे आरोपी की पहचान छुपी रहती है। पुलिस की पकड़ में नहीं आता है। हर तीन-चार महीने में मेट्रीमोनियल साइट्स पर नई लड़कियों को फंसाता है। पहले दिल्ली में इस मामले में आरोपी सैयद गिरफ्तार भी हो चुका है।

कई राज्यों में युवतियों को बनाया शिकार

पूछताछ में सामने आया कि आरोपी सैयद ने कई राज्यों में युवतियों को शिकार बनाया है। 50 से ज्यादा लड़कियों को शादी का झांसा देकर रुपए ऐंठना और यौन शोषण की वारदातें आरोपी ने स्वीकार की। इसके साथ कई लड़कियों के घरों में आरोपी ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। आरोपी सैयद मेट्रीमोनियल साइट्स पर लड़कियों को निशाना बनाता था।

यूं चढ़ा पुलिस के हत्थे

6 मई को सांगानेर पुलिस थाने में पीड़िता ने मामला दर्ज करवाया था कि उसने शादी के लिए अपना बॉयोडाटा मेट्रीमोनियल साइट्स पर डाला। जिस पर आरोपी सैयद ने उसे खुद को दिल्ली हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट का एडवोकेट बताया और साथ ही सिंगापुर में अपना बिजनेस बताया। इसके बाद दोनों के बीच बात होने लगी।

आरोपी सैयद उससे मिलने के लिए जयपुर आया। जयपुर में अलग-अलग बहाने बनाकर रुका। जाते समय आरोपी सोने के आभूषण और महंगी घड़ी चुराकर ले गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को पकड़ने के लिए टीम गठित की। पुलिस ने आरोपी का पीछा किया और गिरफ्तार कर लिया।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com