Rajasthan: पीएम पर धर्म के आधार पर कटाक्ष करने पर प्रियंका की चुनाव आयुक्त से शिकायत

Complaint Against Priyanka: दौसा जिले की जनसभा में प्रियंका वाड्रा ने धार्मिक चढ़ावे पर साधा था निशाना। बीजेपी ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताया परिवाद दिया है।
Rajasthan: पीएम पर धर्म के आधार पर कटाक्ष करने पर प्रियंका की चुनाव आयुक्त से शिकायत

BJP Complaint Against Priyanka: दौसा जिले के सिकराय में आयोजित जनसभा में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि उन्होंने भगवान देवनारायण मंदिर में मात्र 21 रुपए का लिफाफा चढ़ाया था। इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए भाजपा ने मुख्य चुनाव आयुक्त को परिवाद दिया गया है।

यह परिवाद भाजपा की राजस्थान इकाई की ओर से दिया गया है। भाजपा प्रवक्ता के अनुसार कांग्रेस नेता के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की गई है। उनके अनुसार नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ के नेतृत्व में भाजपा नेताओं ने राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी को परिवाद पेश किया।

संबोधन में धर्म की राजनीति

बता दें प्रियंका ने शुक्रवार को सिकराय में जनसभा को संबोधित किया था। इसमें उन्होंने धर्म की राजनीति को लेकर भाजपा नेताओं पर हमला बोला था। कांग्रेस महासचिव ने कहा, “जब-जब चुनाव आता है तो धर्म और जाति की बात करते हैं। धर्म की रक्षा, धर्म को आगे बढ़ाने की बात से कोई हिंदुस्तानी नकार नहीं सकता। यह ऐसी चीज है जिससे हम सब के जज्बात जुड़े हुए हैं। लेकिन आपको समझना पड़ेगा कि ये बात चुनाव के समय क्यों उठ रही है…और चुनाव के समय आपके विकास की बातें क्यों नहीं की जा रही है?”

भाजपा ने की कार्रवाई की मांग

राठौड़ ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आज भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव आयुक्त, निर्वाचन विभाग, राजस्थान से मुलाकात कर उनसे शुक्रवार 20 अक्टूबर को दौसा में आयोजित सभा में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा द्वारा दिए गए सार्वजनिक भाषण में धार्मिक भावनाओं के आधारों पर आचार संहिता का उल्लंघन किए जाने, प्रधानमंत्री के संबंध में मिथ्या कथन दुर्भावनापूर्ण किए जाने के गंभीर प्रकरण के संबंध में आवश्यक विधिक कार्रवाई किए जाने की मांग की।”

वहीं, भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नारायण पंचारिया ने जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा आउटडोर मीडिया की स्वीकृति देने में विलंब करने के मामले में मुख्य चुनाव आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर आवश्यक दिशा निर्देश की मांग की।