Rajasthan: लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को फिर पटकनी देने के लिए प्रदेश भाजपा ने किया होमवर्क

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने दिल्ली रोड स्थित एक होटल में शुक्रवार को महामंथन किया। बैठक में लोकसभा की सभी 25 सीटों पर एक-एक कर चर्चा की गई।
Rajasthan: लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को फिर पटकनी देने के लिए प्रदेश भाजपा ने किया होमवर्क

Lok Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी ने 2024 के रण के लिए तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने दिल्ली रोड स्थित एक होटल में शुक्रवार को महामंथन किया। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाजपा मुख्यालय में हुई बैठक की तरह ही पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इस बैठक में भी नहीं पहुंची। ऐसे में एक बार फिर राजे की गैर मौजूदगी चर्चा का विषय बनी रही। बताया जा रहा है कि उनकी बहू की तबीयत खराब होने के कारण वह बैठक में नहीं आ पाईं।

सभी 25 सीटों पर एक-एक कर चर्चा

इस महामंथन में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सी.पी.जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के साथ ही मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्य, वरिष्ठ नेता ओम माथुर, मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग के साथ ही अन्य वरिष्ठ नेता पहुंचे। बैठक में लोकसभा की सभी 25 सीटों पर एक-एक कर चर्चा की गई। पिछले दो चुनावों के लोकसभा परिणाम के आंकड़े भी देखे गए। मंथन का यह दौर शनिवार को भी जारी रहेगा।

क्लस्टर बनाकर लगाए जाएंगे प्रभारी

बैठक में यह चर्चा की गई है कि इस बार पिछले चुनावों के मुकाबले हर सीट को ज्यादा मतों के अंतर से जीतना है। इसके लिए कलस्टर सिस्टम लागू किया जाएगा। यानी छोटे-छोटे हिस्सों में लोकसभा को बांटकर वहां पर प्रभारी लगाया जाएगा। ताकि पूरे क्षेत्र पर पार्टी की पकड़ मजबूत हो सके। इससे मतदान प्रतिशत भी बढ़ेगा और भाजपा प्रत्याशी की जीत भी आसान होगी।

राम मंदिर को लेकर भी हुई चर्चा

महामंथन में राम मंदिर की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा पर भी चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि भाजपा 22 जनवरी के बाद लोगों को अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन कराने के लिए ले जाएगी। ऐसे में राम मंदिर के मुद्दे पर भी विस्तार से चर्चा हुई। साथ ही यह भी चर्चा हुई कि राजस्थान में कांग्रेस को चुनावों में किन मुद्दों पर घेरा जाए और कौन-कौन से स्थानीय मुद्दों को प्राथमिकता दी जाए।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com