Rajasthan: खत्म हुआ इंतजार... आज मंत्रिमंडल विस्तार; 15 से 20 विधायकों को मिलेगी जगह

Rajasthan Caninate Expansion: राजस्थान की भाजपा सरकार का मंत्रिमंडल आज अपराह्न 3:15 बजे राजभवन में शपथ लेगा। पहले मंत्रिमंडल में 15 से 20 विधायकों को शपथ दिलाई जा सकती है।
Rajasthan: खत्म हुआ इंतजार... आज मंत्रिमंडल विस्तार; 15 से 20 विधायकों को मिलेगी जगह

Rajasthan Caninate Expansion: राजस्थान की भजनलाल सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चला रहा कयासों का दौर थम चुका है। अब शनिवार को अपराह्न 3:15 बजे राजभवन में मंत्रिमंडल के सदस्य शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण के बाद संभवत: जल्द ही सभी मंत्रियों को विभागों का बंटवारा कर दिया जाएगा। पहले मंत्रिमंडल में 15 से 20 विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। शपथ ग्रहण की सूचना मिलते ही सभी विधायक जयपुर पहुंच चुके हैं।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शुक्रवार शाम जयपुर से दिल्ली गए। वहां उन्होंने केंद्रीय आलाकमान से मुलाकात की। इस दौरान मंत्रिमंडल के नामों को लेकर भी चर्चा हुई। शनिवार सुबह भी वे बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगे और उसके बाद जयपुर के लिए रवाना होंगे। इस बीच मंत्री बनने वाले विधायकों को देर रात टेलीफोन से जयपुर आने की सूचना दी गई है। सूत्रों के अनुसार जिन विधायकों को फोन किए जा रहे हैं, उन्हें यह कहा गया है कि वे इस संबंध में किसी को जानकारी नहीं दें।

कई वरिष्ठ और पूर्व मंत्रियों की छुट्टी संभव

जानकारी के अनुसार भजनलाल शर्मा के मंत्रिमंडल में कई नए चेहरों को शामिल किया जाएगा। पहले मंत्रिमंडल में करीब 15 से 20 विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। सीएम समेत दो उप मुख्यमंत्री पहले ही शपथ ले चुके हैं। ऐसे में भाजपा करीब 8 मंत्रियों के पद रिक्त रखना चाहती है। जिन्हें दूसरे मंत्रिमंडल विस्तार में भरा जाएगा। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तर्ज पर यदि विस्तार होता है तो कई वरिष्ठ और पूर्व मंत्रियों की मंत्रिमंडल से छुट्टी हो सकती है। इधर, भाजपा के अधिकांश विधायक जयपुर में ही हैं। जबकि शपथ ग्रहण की सूचना मिलते ही अन्य विधायक भी जयपुर के लिए रवाना हो चुके हैं।

ये बन सकते हैं मंत्री

भजनलाल शर्मा की नई टीम में विश्वनाथ मेघवाल, संदीप शर्मा, जोगेश्वर गर्ग, किरोड़ीलाल मीणा, मदन दिलावर, श्रीचंद कृपलानी, जितेंद्र गोठवाल, कन्हैयालाल, कुलदीप धनखड़, अमृतलाल मीणा, जोराराम कुमावत, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, जसवंत सिंह यादव, बाबा बालकनाथ, सिद्धी कुमारी, डॉ.मंजू, पुष्पेंद्र सिंह राणावत, अनिता भदेल, सुभाष मील, गोपाल शर्मा, गजेंद्र सिंह खींवसर, हरलाल सारण, दीप्ति माहेश्वरी का नाम शामिल हो सकता है।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com