Rajasthan: किसके सर ताज फैसला आज, SC समुदाय से CM घोषित कर चौंका सकती है BJP!

Rajasthan New CM: राजस्थान में आज शाम विधायक दल की बैठक में राजस्थान को नया मुख्यमंत्री मिलेगा। अब इस रेस में SC समुदाय से आने वाली अनीता भदेल का नाम जु़ड़ गया है।
Rajasthan: किसके सर ताज फैसला आज, SC समुदाय से CM घोषित कर चौंका सकती है BJP!

BJP Rajasthan New CM Announcement Live: राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर अभी सस्पेंस बरकरार है। इस बीच मंगलवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें सीएम को लेकर फैसला होगा। शाम चार बजे भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल की बैठक होनी है। इस बैठक में राजस्थान के लिए नियुक्त किए गए पर्यवेक्षक भी शामिल होंगे। इसी बैठक के दौरान राजस्थान के नए मुख्यमंत्री का ऐलान किया जाएगा।

राजस्थान के मुख्यमंत्री चेहरे पर बीजेपी नेता किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि हमारे पास सक्षम चेहरों की कोई कमी नहीं है. केंद्रीय संसदीय बोर्ड जो भी निर्णय लेगा, उसे सभी स्वीकारेंगे और मिलकर काम करेंगे। तीन राज्यों में प्रचंड जीत के बाद भाजपा ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया है, लेकिन राजस्थान में सस्पेंस बना हुआ है।

राजस्थान में चौंकाने वाला होगा CM चेहरा?

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया है। डॉक्टर मोहन यादव एमपी के सीएम होंगे। इस तरह बीजेपी ने पहले छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय और एमपी में मोहन यादव का सीएम पद के लिए नाम फाइनल कर चौंका दिया है। ऐसे में अब सबकी नजर राजस्थान पर टिक गई है। अभी ये यह बात कही जाने लगी है कि क्या राजस्थान में भी बीजेपी सीएम पद के लिए कोई चौंकाने वाली नाम की घोषणा कर सकती है।

मुख्यमंत्री SC समुदाय से, अनीता भदेल रेस में?

राजस्थान सीएम की रेस में अनीता भदेल मतलब का नाम भी सामने आ रहा है। SC समुदाय से आने वाली भदेल का परिवार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ा रहा है। छत्तीसगढ़ में आदिवासी चेहरा, एमपी में यादव सीएम के बाद राजस्थान में भाजपा वसुंधरा राजे की जगह सीएम पद के लिए इन्हें चुन सकती है। यह महिलाओं के लिए बड़ा संदेश होगा।

अजमेर दक्षिण विधानसभा सीट से जीतीं भदेल को इसी साल राजस्थान के 200 विधायकों में सर्वश्रेष्ठ विधायक घोषित किया गया था। सोशल मीडिया पर पिछले 24 घंटे से 'My guess for next Rajasthan CM: Anita Bhadel' भी चल रहा है। फॉर्मूला यह है- छत्तीसगढ़ में एसटी, एमपी में ओबीसी और अब राजस्थान में दलित को मौका मिलने के चांस ज्यादा हैं।

ये भी हैं सीएम पद के प्रबल दावेदार

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, अलवर के सांसद रहे महंत बालकनाथ के नाम पहले से काफी चर्चा में थे। पहले इन नामों को सीएम के लिए प्रबल दावेदार बताया जा रहा था। इनके अलावा सीएम पद के लिए नया चेहरा होने के साथ ही दीया कुमारी काफी लोकप्रिय भी हैं। उनका नाम भी सीएम रेस में शामिल है। इसके अलावा दो बार लोकसभा सांसद रहे प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी भी सीएम पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। अगला नाम इस लिस्ट में गजेंद्र सिंह शेखावत का है। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जोधपुर से सांसद हैं।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com