Rajasthan: महिला करती थी नौकरी, मालिक ने जाल में फंसा दो बच्चों संग करवाया धर्म परिवर्तन

Religious Conversion in Mewat: मेवात में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। खैरथल-तिजारा जिले में महिला मंजू देवी और उसके दो बच्चों का लालच देक धर्म परिवर्तन करवाया गया है।
Rajasthan: महिला करती थी नौकरी, मालिक ने जाल में फंसा दो बच्चों संग करवाया धर्म परिवर्तन

Religious Conversion in Rajasthan: राजस्थान के मेवात में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। प्रदेश के खैरथल-तिजारा जिले में बच्चों को 5 लाख रूपये की छात्रवृति और सरकारी नौकरी दिलवाने का झांसा देकर एक महिला मंजू देवी और उसके दो बच्चों का धर्म परिवर्तन करवाया गया है। महिला तिजारा में मसाले की एक फैक्ट्री में मजदूरी करती थी। महिला के पति की मौत कुछ महीनों पहले हो गई थी।

फैक्ट्री के मालिक इंतजार खान का महिला के घर आना-जाना था। इस दौरान इंतजार खान ने पहले महिला को अपने जाल में फंसाया। महिला कई घंटों तक इंतजार खान के साथ रहने लगी। इस दौरान महिला के दो बच्चों पियूष और कृष्ण कुमार ने अपनी मां के इंतजार खान के साथ कई घंटों तक साथ रहने का विरोध करते हुए अपने दादा नंदलाल जाटव को इस बारे में बताया।

धर्म परिवर्तन करने को लेकर दबाव बनाया

इस बीच पिछले दिनों महिला अपने दोनों बच्चों को जबरन इंतजार के साथ एक मस्जिद में लेकर गई। मस्जिद में मौजूद दो मौलवियों ने दोनों बच्चों को मुस्लिम धर्म की शिक्षा लेने पर पांच लाख रूपये की छात्रवृति देने और बाद में सरकारी नौकरी लगवाने का लालच दिया। दोनों मौलवियों और इंतजार खान ने बच्चों पर धर्म परिवर्तन करने को लेकर दबाव बनाया। महिला ने मौलवियों व इंतजार की बात मानकर मुस्लिम धर्म अपना लिया। वह दोनों बच्चों के साथ एक दिन मस्जिद में रही।

बच्चे मस्जिद से बाहर निकल कर दादा के पास पहुंचे

इस बीच मौका देखकर दोनों बच्चे मस्जिद से बाहर निकल कर अपने दादा के पास पहुंचे। दोनों बच्चों ने दादा को मां के इंतजार खान के झांसे में आकर धर्म परिवर्तन करने को लेकर दबाव बनाने की बात बताई। साथ ही यह भी बताया कि मां इंतजार खान को दोनों बच्चों को अपने पिता समान मानने की बात कहती है। इस पर दादा ने तिजारा पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com