धौलपुर में बवाल: पुलिस पर पत्थरबाजी, भीड़ पर चली लाठियां, जानिए पुरा मामला

युवक के साथ मारपीट की सूचना पर लोगों ने बारी व सैपाऊ रोड के अलावा बारी व बेसी रोड पर पत्थर व लकड़ी डालकर अस्पताल मार्ग को जाम कर दिया। सूचना के बाद धौलपुर से एएसपी बच्चन सिंह मीणा के साथ सरमथुरा, कंचनपुर, बेसड़ी, सदर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची
धौलपुर में बवाल: पुलिस पर पत्थरबाजी, भीड़ पर चली लाठियां, जानिए पुरा मामला
धौलपुर में हंगामा, पुलिस और आम लोगों में पत्थरबाजी

धौलपुर में गुरुवार को दुष्कर्म के प्रयास के आरोपी युवक के साथ पुलिस हिरासत में मारपीट की सूचना के बाद जमकर बवाल हुआ। गुस्साए लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिसकर्मियों ने भी पथराव किया और भीड़ पर लाठीचार्ज किया। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन तनाव बना हुआ है। इस मामले में अब तक दो महिलाओं समेत छह बदमाशों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

हंगामे के बाद कस्बे के बाजार बंद
बता दें कि मामला बारी के कोतवाली थाना क्षेत्र का है। सुबह करीब 11 बजे हुए हंगामे के बाद कस्बे के बाजार बंद कर दिए गए और भारी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया। वहीं पीड़ित युवक के परिजनों ने बारी पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है, जबकि पुलिस ने मारपीट से इनकार किया है।
आक्रोशित भीड़ ने पुलिस पर किया हमला
युवक के साथ मारपीट की सूचना पर लोगों ने बारी व सैपाऊ रोड के अलावा बारी व बेसी रोड पर पत्थर व लकड़ी डालकर अस्पताल मार्ग को जाम कर दिया। सूचना के बाद धौलपुर से एएसपी बच्चन सिंह मीणा के साथ सरमथुरा, कंचनपुर, बेसड़ी, सदर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस के पहुंचते ही आक्रोशित भीड़ ने पुलिस पर हमला करने का भी प्रयास किया।

पुलिस को भागना पड़ा

इसके बाद एएसपी ने लोगों से बात कर मामला शांत कराने की कोशिश की, लेकिन भीड़ पर कोई असर नहीं हुआ। इस पर जब पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया तो भीड़ भड़क गई और पथराव करने लगी। इसके बाद पुलिस को वहां से भागना पड़ा। घटना के दौरान बंद बारी अस्पताल के आसपास का पूरा बाजार दोपहर बाद खुला। हालांकि बाजार में चमक नहीं दिख रही है। शहर के प्रमुख स्थानों पर पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। वहीं, गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है। एडिशनल एसपी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं।

दुष्कर्म के प्रयास के मामले में फरार कृष्णा पुत्र हरि सिंह शराब के नशे में बारी कोतवाली थाने पहुंचा। यहां पहुंचते ही उसने पुलिसकर्मियों को गालियां देनी शुरू कर दीं। गाली-गलौज करने लगा। फिर पुलिस आरोपी को मेडिकल के लिए बारी अस्पताल ले गई थी।
पुलिस

युवक की हालत स्थिर

मेडिकल के दौरान वह बेहोश हो गया, जिस पर पुलिस उसे धौलपुर अस्पताल ले गई। अस्पताल के पीएमओ समरवीर सिंह ने बताया कि युवक की हालत स्थिर है और डॉक्टर उसकी निगरानी कर रहे हैं। मामले में एसपी ने बताया कि पथराव के बाद अतिरिक्त जत्थे को मौके पर भेजा गया है। हंगामे के दौरान एसपी ने फायरिंग से इनकार किया है।

आरोपी कृष्णा पुत्र हरि सिंह कुशवाहा पर उसके छोटे भाई अशोक की पत्नी मोती उर्फ रजनी ने 3 महीने पहले दुष्कर्म व दुष्कर्म के प्रयास का मामला दर्ज कराया था। उस वक्त पुलिस ने कृष्णा को गिरफ्तार किया था, लेकिन बाद में उन्हें जमानत मिल गई।
बारी कोतवाली थाना प्रभारी बिजेंद्र सिंह

युवक शराब पीकर बाड़ी चौकी पर पहुंचा

पुलिसकर्मी 2 दिन पहले मामले में पूछताछ के लिए उसे थाने बुलाने उसके घर गए थे। आरोपी के घर पर नहीं मिलने पर उसके परिजनों को युवक को थाने भेजने के लिए कहा गया। थाना प्रभारी ने बताया कि गुरुवार की सुबह युवक शराब पीकर बाड़ी चौकी पर पहुंचा। जहां वह नशे में धुत होकर गाली-गलौज करने लगा।

धौलपुर में हंगामा, पुलिस और आम लोगों में पत्थरबाजी
शिक्षकों को तबादलों के लिए करना होगा और इंतजार, जानिए कब होंगे ट्रांसफर

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com