19 साल की बेटी की मां शादी के 23 साल बाद 22 प्रतियोगियों को पछाड़ बनी ब्यूटी क्वीन-2022

श्वेता जब भी रैंप पर वॉक करती हैं तो उनकी उम्र का अंदाजा लगाना कईयों के लिए मुश्किल हो जाता है। 19 साल की बेटी की मां श्वेता ने ब्यूटी क्वीन बनकर अपने टैलेंट को साबित कर दिखाया है।
19 साल की बेटी की मां शादी के 23 साल बाद 22 प्रतियोगियों को पछाड़ बनी ब्यूटी क्वीन-2022

photo | facebook

उम्र पड़ाव 42 साल... और इस उम्र में महिलाएं एक होममेकर के तौर पर घर में बेहद व्यस्त हो जाती हैं.... और ज्यादार 40 पार की उम्र में महिलाओं का छरहरा शरीर ​सिर्फ फिल्म से जुड़ी शख्सियतों में ही देखा जाता है, लेकिन इस 42 की उम्र में जब आम महिला भी मिसेज इंडिया यूनिवर्स का खिताब हासिल करे तो वाकई ये हर किसी को प्रभावित करने वाली बात हो सकती है।

जी हां! इस उम्र में ये खिताब जीता है जयपुर की श्वेता दहड़ा ने। उन्होंने हाल ही में मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2022 पेजेंट की प्लेटिनम कैटेगिरी मे विजेता का ताज जीता है। श्वेता जब भी रैंप पर वॉक करती हैं तो उनकी उम्र का अंदाजा लगाना कईयों के लिए मुश्किल हो जाता है। 19 साल की बेटी की मां श्वेता ने ब्यूटी क्वीन बनकर अपने टैलेंट को साबित कर दिखाया है।

अब श्वेता दुबई में अपना हुनर दिखाएंगी। वे नवंबर में दुबई में होने वाले मिसेज यूनिवर्स 2022 प्रतियोगिता के लिए एक विभिन्न राज्यों विजेता दिवा से मुखातिब होंगी। शादी के 23 साल बाद अपने सपने को पूरा करने वाली श्वेता अपनी सक्सेस को लेकर बेहद उत्सहित हैं।

जयपुर निवासी श्वेता के हसबैंड कर्नल रमन दहड़ा हैदराबाद में पोस्टेड हैं। उनके दो बच्चे हैं। 15 साल का बेटा 10वीं में है। वहीं 19 साल की बेटी बैचलर्स कर रही है। श्वेता इन दिनों पेटा की जयपुर विंग से भी जुड़ी हैं।
19 साल की बेटी की मां शादी के 23 साल बाद 22 प्रतियोगियों को पछाड़ बनी ब्यूटी क्वीन-2022
युवती ने न्यूड फोटो से रची ब्लैकमेल की कहानी: हुस्न के जाल में मिस्टर राजस्थान को फंसाया, पकड़ी गई तो गिड़गिड़ाने लगी- देखें VIDEO
कभी नहीं सोचा था कि इस उम्र में मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2022 का खिताब जीतूंगी
श्वेता के अनुसार वे बचपन से ही सांस्कृतिक नृत्य, संगीत, गायन, फैशन में सक्रिय रही हैं। वह स्कूल टाइम में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेती रही हैं। उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर गायन में भी परफॉर्म किया। श्वेता के पिता आर्मी में थे इसलिए उनकी शादी भी एक आर्मी ऑफिसर से हुई थी। श्वेता का कहना है कि अक्सर इस तहर की एक्टिविटीज शादी के बाद छूट जाती हैं। श्वेता ने बताया कि उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था कि 42 की उम्र में किसी सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग ले पाएंगी, लेकिन हसबैंड ने हमेशा सौंदर्य प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित किया।
श्वेता के अनुसार मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2022 पेजेंट के लिए उन्हें 4 दिन की ट्रेनिंग दी गई जिसमें मेडिटेशन, इंटरेक्शन, क्यू एंड ए राउंड, जीके डिस्कशन, कैटवॉक, कोरियोग्राफर और फोटोग्राफी जैसे कई सत्र थे।

photo | facebook

हर एक्टिविटीज के पॉइंट दिए जाते थे। फाइनल 4 राउंड हुए। ट्रेडिशनल, कॉकटेल, टैलेंट और क्यू एंड ए राउंड में, श्वेता ने 22 प्रतियोगियों को हराकर मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2022 पेजेंट की प्लेटिनम कैटेगिरी (35-47 एज ग्रुप) का ताज पहनाया।
19 साल की बेटी की मां शादी के 23 साल बाद 22 प्रतियोगियों को पछाड़ बनी ब्यूटी क्वीन-2022
12 साल के बच्चे से पत्नी के सामने दुष्कर्म करता था पति, भाग न सके इसलिए चाकू से काटे तलवे, जानिए मासूम के दर्द की कहानी
बेटी ने भी मां के सपनों को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित किया
शादी के बाद श्वेता ने आर्मी के कई फैशन इवेंट्स में हिस्सा लिया। वे हंट क्वीन, क्वीन बॉल जैसे कई इवेंट में विनर भी रही हैं। श्वेता ने बताया कि वे सिविल ब्यूटी पीजेंट में हिस्सा लेने के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं थी। बच्चों के सामने ब्यूटी पीजेंट की होड़ और घर की जिम्मेदारियां एक बड़ी जर्नी थी, लेकिन फैशन के प्रति अपने जुनून में श्वेता ने कोई कमी नहीं आने दी। बेटी ने भी श्वेता के इस डिवोशन को समझा और उन्हें अपने सपनों को पूरा करने के लिए एनकरेज किया। शादी के 22 साल बाद श्वेता ने अपने सपने को हकीकत में बदला और मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2022 प्रतियोगिता जीतकर अपना हुनर ​​दिखाया।
19 साल की बेटी की मां शादी के 23 साल बाद 22 प्रतियोगियों को पछाड़ बनी ब्यूटी क्वीन-2022
Birbhum Violence: आग में नवविवाहित दंपत्ति को भी जिंदा जलाया, त्योहार मनाने घर आए थे

photo | facebook

पहली सफलता ऑनलाइन ऑडिशन में मिली थी
श्वेता पेशे से सर्टिफाइड फिटनेस ट्रेनर और वेलनेस कोच हैं। वे खुद को फिट रखने के लिए रोजाना मॉर्निंग वॉक करने के साथ एक घंटे इवनिंग में जिम करती हैं। श्वेता प्रतियोगिता के बारे में बताती हैं कि उन्हें पहली सफलता ऑनलाइन ऑडिशन में मिली थी। जयपुर में उन्हें कई राज्यों की ब्यूटी दीवा से कॉम्पीट करना था, लेकिन परिवार के सहयोग और आत्मविश्वास से मैंने यह जीत हासिल की है।

Related Stories

No stories found.