जोधपुर के बाद भीलवाड़ा में तनाव : दो लोगों को पीटने के बाद हंगामा, 33 थानों के 150 जवान तैनात, इंटरनेट बंद

Bhilwara: घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। उधर, मारपीट व आगजनी की घटना से सांगानेर में माहौल गरमा गया। बड़ी संख्या में लोग बस्ती में जुटे। वहीं कई लोग जिला अस्पताल भी पहुंचे। जहां लोगों ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही। बहरहाल क्या था पूरा मामला जानिए।
जोधपुर के बाद भीलवाड़ा में तनाव : दो लोगों को पीटने के बाद हंगामा, 33 थानों के 150 जवान तैनात, इंटरनेट बंद

राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur) के बाद अब भीलवाड़ा (Bhilwara) में मारपीट की घटना के बाद बड़ा बवाल हो गया। यहां सांगानेर (Sanganer) में बुधवार की रात एक दर्जन से अधिक बानकाब उत्पातियों ने दो युवकों को पीटा और उनकी बाइक को जला डाला। इसके बाद लोगों ने हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर घायलों को अस्पताल ले जाने का जमकर विरोध किया। पुलिस-प्रशासन के समझाने के बाद घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार दोनों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। उधर, मारपीट व आगजनी की घटना से सांगानेर में माहौल गरमा गया। बड़ी संख्या में लोग बस्ती में जुटे। वहीं कई लोग जिला अस्पताल भी पहुंचे। जहां लोगों ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही।

कैसे बढ़ा मामला

दोनों जगह पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने दोनों ही जगह जुटी भीड़ से समझाइश कर उन्हें शांत करवा दिया। भीलवाड़ा के एसपी आदर्श सिद्धू ने बताया कि घटना बुधवार रात करीब 10 बजे की है। सांगानेर के सद्दाम हुसैन 35 पुत्र हसन मोहम्मद मेवाती व आजाद मंसूरी 45 पुत्र अब्दुल सत्तार मंसूरी सांगानेर नई चौकी क्षेत्र में कर्बला रोड पर बैठे थे। इसी दौरान बाइक्स से आए कुछ नकाबपोश लोगों ने इन दोनों को पीट दिया और इनकी बाइक को भी आग लगा दी। समय रहते आग पर काबू पा लिए जाने से बाइक पूरी तरह जलने से बच गई। वहीं मारपीट से दोनों ही लोग बुरी तरह घायल हो गए। दोनों युवकों पर हमले के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। दोनों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत खतरे से बाहर है।
ये खबर जैसे ही सांगानेर इलाके तक पहुंची तो वहां लोगों की भीड़ जुट गई। लोग मारपीट करने वालों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। बताया जा रहा है कि बाइक में लगी आग की सूचना के बाद सुभाषनगर थाने से पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंच गया। डीएसपी रामचंद्र चौधरी भी जाब्ते के साथ अस्पताल पहुंचे और भीड़ से समझाइश की।

33 थानों के 150 जवान तैनात

घायलों को इलाज के लिए ले जाने के बाद भी शहर में तनाव कम नहीं हुआ। हालात को देखते हुए सांगानेर इलाके में 33 थानों के 150 से ज्यादा जवानों को तैनात किया गया है। वहीं, गुरुवार सुबह पूरे जिले में इंटरनेट बंद कर दिया गया। इधर, जोधपुर में ईद पर जमकर बवाल हुआ, जिसके बाद से शहर में अभी भी कर्फ्यू बढ़ाया गया है। वहीं इंटरनेट पर भी पाबंदी जारी है।
जोधपुर के बाद भीलवाड़ा में तनाव : दो लोगों को पीटने के बाद हंगामा, 33 थानों के 150 जवान तैनात, इंटरनेट बंद
जोधपुर हिंसा: ईद पर बवाल के बाद 10 इलाकों में कर्फ्यू, CM गहलोत की शांति की अपील‚ यूं बढ़ा विवाद

लोगों से शांत रहने की अपील

कलेक्टर आशीष मोदी ने बताया कि दोनों युवकों के साथ मारपीट व बाइक जलाने के मामले में पुलिस टीम हमलावरों की तलाश कर रही है। घटनास्थल के आसपास और शहर से बाहर जाने वाले रास्तों पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। लोगों से जानकारी जुटाकर आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की।
भीलवाड़ा का सांगानेर संवेदनशील इलाकों में
भीलवाड़ा का सांगानेर बेहद संवेदनशील इलाकों में माना जाता है। राजस्थान में इस तरह की घटना को करौली, अलवर, जोधपुर और अब भीलवाड़ा में माहौल बिगाड़ने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। ऐसे में प्रदेश का पुलिस प्रसाशन भी मामले की चौकसी कर रहा है। कल सीएम गहलोत ने भी साफ शब्दों में कह दिया था कि माहौल बिगाड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।
Since independence
hindi.sinceindependence.com