Uniform Civil Code: भाजपा युवा मोर्चा का पॉलिसी डायलॉग कार्यक्रम; राज्यसभा सांसद घनशयाम तिवारी रहे मौजूद

भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के द्वारा आज जयपुर में समान नागरिता कानून पर एक विचार विमर्श कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने अपने विचार और अपने सवाल मंच के समक्ष रखे। कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद घनशयाम तिवाड़ी मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए।
Uniform Civil Code: भाजपा युवा मोर्चा का पॉलिसी डायलॉग कार्यक्रम; राज्यसभा सांसद घनशयाम तिवारी रहे मौजूद

भारतीय जनता युवा मोर्चा के नीति एवं अनुसंधान विभाग के द्वारा पॉलिसी डायलॉग कार्यक्रम का आयोजन 4 सितंबर को जयुपर में किया गया। जिसमें Uniform Civil Code विषय को लेकर संवाद किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों ने अपने विचार मंच के समक्ष रखे और विषय को लेकर सवाल जवाब का सिलसिला भी चला।

पॉलिसी डायलॉग कार्यक्रम में यूनिफॉर्म सिविल कोड विषय पर व्याखान दिया गया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी रहे । कार्यक्रम का आयोजन एम आई रोड स्थित चैंबर ऑफ कॉमर्स भवन में किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न संस्थाओं के व्यक्ति, सामाजिक संगठन तथा छात्र छात्राएं उपस्थित शामिल रहे।

हिमांशु शर्मा, भाजयुमो प्रदेशाध्यक्ष

राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी रहे मौजूद

भारतीय जनता युवा मोर्चा के नीति एवं अनुसंधान विभाग के द्वारा पॉलिसी डायलॉग कार्यक्रम में राज्यसभा से सांसद घनश्याम तिवाड़ी मौजूद रहे। कार्यक्रम में शामिल लोगों ने सांसद से विषय को लेकर कई सवाल किए। सांसद घनश्याम तिवाड़ी ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को Uniform Civil Code विषय पर बारीकी से जानकारी देने के साथ इसको लेकर अपने विचार व्यक्त किए।

क्या है Uniform Civil Code

समान नागरिक संहिता यानी यूनिफॉर्म सिविल कोड का अर्थ होता है भारत में रहने वाले हर नागरिक के लिए एक समान कानून होना, चाहे वह किसी भी धर्म या जाति का क्यों न हो। समान नागरिक संहिता में शादी, तलाक और जमीन-जायदाद के बंटवारे में सभी धर्मों के लिए एक ही कानून लागू होगा। यूनियन सिविल कोड का अर्थ एक निष्पक्ष कानून है, जिसका किसी धर्म से कोई ताल्लुक नहीं है।

Uniform Civil Code: भाजपा युवा मोर्चा का पॉलिसी डायलॉग कार्यक्रम; राज्यसभा सांसद घनशयाम तिवारी रहे मौजूद
आम आदमी पार्टी के नेता के खिलाफ BJP के राज्य मंत्री ने करवाई FIR दर्ज, बदनाम करने का मामला
Since independence
hindi.sinceindependence.com