जोधपुर में फिर हिंसा: दो समुदायों में जमकर चले पत्थर, भारी पुलिस बल तैनात

विवाद की शुरूआत बाइक पार्किंग को लेकर हुई। मामला धीरे-धीरे इतना बढ़ गया कि वहां पर ईंट-पत्थर चलने लगे। बताया जा रहा है कि इस मामले में अभी तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं दो युवकों के घायल होने की खबर है।
जोधपुर में फिर हिंसा: दो समुदायों में जमकर चले पत्थर, भारी पुलिस बल तैनात
File PhotoPTI

जोधपुर (JODHPUR) में मंगलवार (Violence erupts again in Jodhpur) देर रात फिर से सांप्रदायिक तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। बताया जा रहा है कि दो पक्षों के बीच जमकर पत्थर चले हैं। (tension after stone pelting) सूरसागर के रॉयल्टी नाके के पास ये बवाल देखने को मिला है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है और तीन लोगों को पकड़ लिया गया है। पुलिस का कहना है कि एहतियात के तौर पर इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। लोगों से कहा गया है कि वो घरों से बाहर न निकलें।

इस कारण विवाद शुरू हुआ

खबरों के मुताबिक, विवाद की शुरूआत बाइक पार्किंग को लेकर हुई। मामला धीरे-धीरे इतना बढ़ गया कि वहां पर ईंट-पत्थर चलने लगे। बताया जा रहा है कि इस मामले में अभी तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं दो युवकों के घायल होने की खबर है। खबरों के मुताबिक, इनमें से एक युवक को गंभीर चोटें आई हैं। वहीं दूसरे को हल्की चोट लगने की खबर है।
दो मई को ईद पर दोनों समुदायों में झड़प हुई थी। तह 33 केस दर्ज हुए थे और कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था। वैसे राजस्थान का माहौल अरसे से गर्म है। जोधपुर से पहले करौली में भी इसी तरह की हिंसा हुई थी।
करौली में हिंदू नववर्ष पर निकली बाइक रैली पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पथराव किया था। उसके बाद भड़की हिंसा में जमकर आगजनी हुई थी। हालात इस कदर बिगड़े थे कि प्रशासन को कई दिनों तक कर्फ्यू लगाना पड़ा था। हालांकि राजस्थान पुलिस अभी भी अलर्ट मोड पर है। वहां जल्दी चुनाव होने हैं। गहलोत सरकार नहीं चाहती कि हिंदू मुस्लिम के बीच की खाई और बढ़े।
File Photo
नुपुर शर्मा के मामले के बाद BJP सख्त: प्रवक्ताओं के लिए बनाई गाइडलाइन, अब TV डिबेट में नहीं दे पाएंगे ऐसे बयान

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com