Rajasthan: योगी की राह पर गहलोत! पेपर माफियाओं पर चला पीला पंजा; 5 मंजिला इमारत जमींदोज

वरिष्ठ शिक्षक भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले में शामिल भूपेंद्र सरन और सुरेश ढाका के जयपुर स्थित अधिगम कोचिंग संस्थान पर जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) ने आज कार्रवाई की है। जेडीए ने कोचिंग की बिल्डिंग पर बुलडोजर चलाकर करीब ढाई घंटे में पूरी 5 मंजिला बिल्डिंग धराशायी कर दी
Rajasthan: योगी की राह पर गहलोत! पेपर माफियाओं पर चला पीला पंजा; 5 मंजिला इमारत जमींदोज

वरिष्ठ शिक्षक भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले में शामिल भूपेंद्र सरन और सुरेश ढाका के जयपुर स्थित अधिगम कोचिंग संस्थान पर जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) ने आज कार्रवाई की है। जेडीए ने कोचिंग की बिल्डिंग पर बुलडोजर चलाकर करीब ढाई घंटे में पूरी 5 मंजिला बिल्डिंग धराशायी कर दी। दरअसल, यह इंस्टीट्यूट कॉर्नर के प्लॉट पर है और सर्विस रोड की जगह पर कब्जा कर बनाया गया है। इसके तीन कमरों व अन्य निर्माण को आज जेडीए ने जेसीबी व पोकलेन मशीन से तोड़ दिया।

ढाई घंटे में इमारत ढह गई

जयपुर जेडीए ने सवा दो घंटे में इस 5 मंजिला इमारत को जमींदोज कर दिया। सुबह करीब साढ़े सात बजे टीम मौके पर पहुंची। इस दौरान टीम में 1 पोकलेन मशीन, 3 जेसीबी मशीन, 12 लोखंडा, 3 ड्रिल और 2 कटर मशीन के साथ 30 से अधिक मजदूर थे। जिसने ढाई घंटे के अंदर पूरी बिल्डिंग को तहस-नहस कर दिया।

टेक्निकल टीम से कराया था बिल्डिंग का मुआयना

सबसे पहले सर्विस रोड पर अवैध अतिक्रमण कर किए गए निर्माण को गिराने की कार्रवाई शुरू की गई। जेडीए की इंफोर्समेंट विंग के चीफ रघुवीर सैनी ने कहा- हमने तीन दिन पहले टेक्निकल टीम से बिल्डिंग का मुआयना कराया था।

यह पाया गया कि भवन का निर्माण जेडीए की अनुमति के बिना और भवन निर्माण नियमों का उल्लंघन करते हुए किया गया था। इस भवन को दो रिहायशी प्लॉटों को जोड़कर बनाया गया है, जबकि इसका व्यावसायिक उपयोग किया जा रहा है।

8 जनवरी तक का दिया गया था समय

रघुवीर सैनी बताया कि हमने पूरी जांच के बाद भवन मालिक अनिल अग्रवाल और कोचिंग संचालक भूपेंद्र सरन, सुरेश ढाका, धर्मेंद्र चौधरी को नोटिस जारी कर आठ जनवरी तक जवाब देने का समय दिया है। इसी के चलते हमने आज कार्रवाई शुरू की है।

Rajasthan: योगी की राह पर गहलोत! पेपर माफियाओं पर चला पीला पंजा; 5 मंजिला इमारत जमींदोज
Jammu&Kashmir: महबूबा मुफ्ती का विवादित बयान, बोली- 'BJP राष्ट्रीय ध्वज को बदलकर भगवा कर देगी'
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com