लुलु मॉल में नमाजियों से 'प्यार', हनुमान चालीसा पाठ करने पहुंची 'करणी' सेना पर लाठीचार्ज

राष्ट्रीय हिंदू संरक्षक दल के अध्यक्ष आदित्य मिश्रा शनिवार दोपहर 1 बजे 12 से अधिक कार्यकर्ताओं के साथ लुलु मॉल पहुंचे। उन्होंने कहा कि जब मॉल के अंदर नमाज हो रही है तो हमें हनुमान चालीसा पढ़ने से क्यों रोका जा रहा है
लुलु मॉल में नमाजियों से 'प्यार', हनुमान चालीसा पाठ करने पहुंची 'करणी' सेना पर लाठीचार्ज

लखनऊ के लुलु मॉल में शनिवार को हनुमान चालीसा पढ़ने पहुंचे हिंदू संगठनों के सदस्यों को पुलिस ने खदेड़ दिया। नमाज अदा करने का एक वीडियो वायरल होने के बाद करणी सेना और राष्ट्रीय हिंदू संरक्षक दल के सदस्य चालीसा पढ़ने यहां पहुंचे थे। उनके हाथों में भगवा झंडा था और जय श्री राम, जय हनुमान के नारे लगा रहे थे।

मॉल में जाने से रोका
पुलिस ने उन्हें मॉल जाने से रोका तो वे बाहर बैठ गए और हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे। जब पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर उन्हें हटाने का प्रयास किया तो झड़प हो गई। पुलिस ने दौड़ा-दौड़कर मॉल के बाहर प्रदर्शन कर रहे मजदूरों को पकड़ा। जानकारी के अनुसार 20 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है और मॉल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

कार्यकर्ताओं के साथ लुलु मॉल पहुंचे अध्यक्ष हिंदू संरक्षक के आदित्य मिश्रा

बता दें कि राष्ट्रीय हिंदू संरक्षक दल के अध्यक्ष आदित्य मिश्रा शनिवार दोपहर 1 बजे 12 से अधिक कार्यकर्ताओं के साथ लुलु मॉल पहुंचे। उन्होंने कहा कि जब मॉल के अंदर नमाज हो रही है तो हमें हनुमान चालीसा पढ़ने से क्यों रोका जा रहा है?

लुलु मॉल के अंदर नमाज के बाद हनुमान चालीसा पढ़ने पहुंचे हिंदू
8 जुलाई को सीएम योगी ने लुलु मॉल का उद्घाटन किया। मॉल को 11 जुलाई से जनता के लिए खोल दिया गया था। बुधवार को लुलु मॉल के अंदर नमाज अदा करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया गया था। वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू महासभा और हिंदू नेता कमलेश तिवारी की पत्नी किरण ने मॉल में हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की। मॉल मैनेजर समीर वर्मा ने हिंदू महासभा अध्यक्ष शिशिर के घर जाकर माफी मांगी और पुलिस ने किरण को पुलिस ने हाउस अरेस्ट किया। हालांकि बात यहीं खत्म नहीं हुई। हिंदू संगठनों का विरोध अभी भी जारी है।

मॉल प्रबंधन ने लगाई एफआईआर, चस्पा किया नोटिस

लुलु मॉल के मैनेजर समीर वर्मा ने मॉल में नमाज पढ़ने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। लुलु मॉल के अंदर एक नोटिस भी लगाया गया था, जिसमें लिखा है कि मॉल के अंदर धार्मिक प्रार्थना पर प्रतिबंध है।

लुलु मॉल में नमाजियों से 'प्यार', हनुमान चालीसा पाठ करने पहुंची 'करणी' सेना पर लाठीचार्ज
RAJASTHAN: पुताई करने वाले के खाते से हुआ 66 करोड़ का लेनदेन, आईटी ने भेजा नोटिस

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com