लोकसभा में खराब प्रर्दशन के बाद एक्शन में आई राजस्थान कांग्रेस सरकार

राजस्थान में पंचायतों के पुर्नगठन की तैयारी,पांच साल पहले ही बीजेपी सरकार ने किया था परिसीमन
लोकसभा में खराब प्रर्दशन के बाद एक्शन में आई राजस्थान कांग्रेस सरकार

जयपुर – राजस्थान की कांग्रेस सरकार एक बार फिर से पंचायतों का पुर्नगठन करने जा रही है। पांच साल पहले ही बीजेपी सरकार ने पंचायतों का पुर्नगठन किया था।बीजेपी ने 20 साल बाद पंचायतों का पुर्नगठन किया था, इससे पहले कांग्रेस ने सरकार बनते ही सबसे पहले पंचायतों में शैक्षणिक योग्यता को हटाया था।

अब प्रदेश में 5377 की जगह 7280 वार्ड होंगे. नए परिसीमन के बाद प्रदेश के किसी भी निकाय में 20 से कम वार्ड नहीं होंगे. इसके बाद अब सरकार पंचायतों के पुनर्गठन में जुट गई है

लोकसभा चुनावों में मिली जबरदस्त हार को कांग्रेस के लिए भूला पाना आसान नही है, राज्य में वो एक बार फिर से अपना अस्तित्व बनाने में लगी है, पंचायतों के जरिये कांग्रेस सरकार एक बार फिर लोगो से सीधा जूडाव करना चाहती है,

दिस्मबर के अंत में कांग्रेस ने राज्य में सरकार बनाई थी, इसका चार माह बाद हुए लोकसभा चुनावों में कांग्रेस बूरी तरह से हारी थी और राजस्थान की एक  भी सीट नही जीत पायी। बीजेपी ने इस बार भी 2014 की तरह ही राजस्थान से पूरी 25 सीटें जीती है। ऐसे में राजस्थान में कांग्रेस के लिए परेशानी खडी हो गई है।

बताया जा रहा है कि राजस्थान कांग्रेस के प्रर्दशन से राहुल गांधी भी खुश नही है। और लोकसभा के बाद अशोक गहलोत जब उनके आवास पर मिलने पहुंचे तो राहुल गांधी ने मिलने से मना कर दिया था।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com