प्रयागराज में माघ मेला 2021-2022 की तैयारियां शुरू, भूमि पूजन कर हुआ सुभारम्भ

तीर्थनगरी प्रयागराज में विश्व प्रसिद्ध माघ मेले को लेकर प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। रविवार को संगम तट के त्रिवेणी मार्ग के पास पुलिस अधिकारियों ने पूरे विधि-विधान से भूमि पूजन कर माघ मेले की शुरुआत की | मेले के सफल समापन के लिए भूमि पूजन के दौरान सभी पुलिस अधिकारियों ने हाथ जोड़कर गंगा मैया से माघ मेला सकुशल संपन्न कराने की प्रार्थना की।
प्रयागराज में माघ मेला 2021-2022 की तैयारियां शुरू, भूमि पूजन कर हुआ सुभारम्भ

प्रयागराज : तीर्थनगरी प्रयागराज में विश्व प्रसिद्ध माघ मेले को लेकर प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। रविवार को संगम तट के त्रिवेणी मार्ग के पास पुलिस अधिकारियों ने पूरे विधि-विधान से भूमि पूजन कर माघ मेले की शुरुआत की | मेले के सफल समापन के लिए भूमि पूजन के दौरान सभी पुलिस अधिकारियों ने हाथ जोड़कर गंगा मैया से माघ मेला सकुशल संपन्न कराने की प्रार्थना की।

जनवरी से शुरू होगा आस्था का संगम , उमड़ेंगे श्रद्धालु देश के कोने कोने से

संगम नगरी प्रयागराज में होने वाले विश्व प्रसिद्ध माघ मेला 2021-22 के लिए पुलिस अधिकारियों ने वैदिक अनुष्ठान व मंत्रोच्चार के बीच भूमि पूजन किया। आपको बता दें कि हर साल माघ मेले की शुरुआत कानून व्यवस्था के साथ होती है। भूमि पूजन में एडीजी प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश, आईजी रेंज राकेश कुमार सिंह, डीआईजी/एसएसपी बेस्ट त्रिपाठी, एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

पुलिस ने दी मेले से जुडी जानकारी

वहीं मेले में आने वाले श्रद्धालुओं और कल्पवाओं के बारे में पुलिस ने बताया कि कल्पवास एक महीने का होता है और इसमें ज्यादातर बुजुर्ग महिलाएं और पुरुष होते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए तैयारी की जा रही है। कल्पा के श्रद्धालुओं व लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन ने मंथन शुरू कर दिया है। यह भी कहा गया कि श्रद्धालुओं और कलवाइयों को हर तरह की सुविधा मुहैया कराना पुलिस की पहली प्राथमिकता होगी।

Related Stories

No stories found.