राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों के लिए आज थम जाएगा चुनाव प्रचार

ये चुनाव देश की दिशा-दशा तय करेगी।
राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों के लिए आज थम जाएगा चुनाव प्रचार
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि वे झूठ बोलने में माहिर हैं। प्रधानमंत्री की गरिमा कुछ अलग ही होती हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री पद की गरिमा गिराई है। पांच साल में मोदी सरकार ने क्या किया। यह भाजपा को बताना चाहिए। यह बात मुख्यमंत्री ने हनुमानगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी भरत मेघवाल के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि इंदिरा गांधी कैनाल हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि है। ये चुनाव देश की दिशा-दशा तय करेगी।
उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के बाद आते रहेंगे। पहले भी हमने हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में बहुत काम किया है। लेकिन 23 मई के बाद और काम करेंगे।
प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों में से बची 12 सीटों पर चुनाव छह मई को होंगे। इसके लिए चुनाव प्रचार आज शाम छह बजे बंद हो जाएंगे। शाम छह बजे बाद कोई सभा और रोड शो नहीं हो सकेंगे। राजनीतिक दल, प्रत्याशी सिनेमा, दूरदर्शन , इलेक्टोनिक और सोशल मीडिया के माध्यम से चुनाव प्रचार नहीं कर सकेंगे। इसके बाद नेता घर-घर जाकर संपर्क कर सकेंगे।
6 मई को इन 12 सीटों पर होगा मतदान
राजस्थान में अब जिन सीटों का फैसला होना है, उनमें गंगानगर, बीकानेर, चूरू, नागौर, अलवर, झुंझुनूं, सीकर, दौसा, जयपुर ग्रामीण, जयपुर शहर, भरतपुर और करौली-धौलपुर शामिल हैं। आपको बताते जाए कि चौथे चरण में 29 अप्रेल को राजस्थान की 25 में से 13 सीटों पर वोट डाले जा चुके हैं।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com