वृंदावन में इस बार भव्य रूप से मनेगी ‘जन्माष्टमी’

अयोध्या में दीवाली की तर्ज पर इस बार वृंदावन में जन्माष्टमी मनायी जाएगी
वृंदावन में इस बार भव्य रूप से मनेगी ‘जन्माष्टमी’

लखनऊ – उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब चाहते हैं कि वृंदावन में जन्माष्टमी को बड़े पैमाने पर मनाया जाए, ठीक उसी तरह जैसे अयोध्या में 'दीपावली' मनाई जाती है।

ब्रज तीर्थ विकास बोर्ड की एक बैठक को संबोधित करते हुए, आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में राम नवमी और विंध्याचल में नवरात्रि और अन्य सभी शक्ति पीठों को भव्य पैमाने पर मनाया जाना चाहिए।

आदित्यनाथ ने बैठक में कहा, "अगर आप ऐसा कर पाएंगे, तो ये सभी कार्यक्रम वैश्विक मान्यता प्राप्त कर सकेंगे और दुनिया भर के पर्यटक आकर्षित होंगे।"

उन्होंने यह भी कहा कि भगवान कृष्ण से जुड़े सभी स्थानों पर जन्माष्टमी के दौरान एलईडी लाइटें जलानी चाहिए।

"भगवान कृष्ण से संबंधित सभी स्थानों पर अच्छी तरह से रोशनी होनी चाहिए और हेलोजन रोशनी को एलईडी रोशनी से बदल दिया जाना चाहिए। साथ ही पर्यावरण संरक्षण के लिए, प्लास्टिक को इन जगहों से पूरी तरह से प्रतिबंधित किया जाना चाहिए,"

मुख्यमंत्री ने कहा कि पवित्र शहरों में सभी विकासात्मक परियोजनाओं को समय पर पूरा किया जाना चाहिए और गुणवत्ता और मानक बनाए रखने के लिए देखभाल की जानी चाहिए।

ब्रज क्षेत्र में लगभग दो दर्जन परियोजनाएं चल रही हैं और आदित्यनाथ ने अधिकारियों को नवंबर से पहले उन्हें पूरा करने का निर्देश दिया है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com