सचिन पायलट :उदयपुर संभाग के लंबित कार्यों को पूरा करवाया जाएगा

उन्होंने बताया कि विभाग के अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर काम करने के लिए निर्देशित किया गया है।
सचिन पायलट :उदयपुर संभाग के लंबित कार्यों को पूरा करवाया जाएगा

लोक निर्माण मंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार को राज्य विधानसभा में कहा कि पिछले वित्तीय वर्ष में, नए कार्यों का बजट प्रावधान रुपये था। 240 करोड़ लेकिन इसके खिलाफ 5 हजार 644 करोड़ रुपए मंजूर किए गए। उन्होंने सदन को आश्वस्त किया कि उदयपुर संभाग के लंबित कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा।

पायलट विधायकों द्वारा पूछे गए पूरक प्रश्नों का उत्तर दे रहा था। उन्होंने बताया कि विभाग में काम करने की तीन श्रेणियां हैं। पहले काम पूरा हो गया और सेंसर को भुगतान हो गया। दूसरे, जहां काम पूरा हो गया है और भुगतान लंबित है और तीसरा, जिसकी पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में प्रशासनिक और वित्तीय मंजूरी थी, लेकिन उन कार्यों के लिए बजट उपलब्ध नहीं कराया गया था। उन्होंने बताया कि विभाग के अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर काम करने के लिए निर्देशित किया गया है।

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि पिछली सरकार ने मंजूरी दी, मंजूरी दी, टेंडर दिए, वर्क ऑर्डर जारी किए लेकिन बजट में पैसा नहीं था। उन्होंने कहा कि नई सरकार का गठन हो चुका है और बजट मिलने के बाद सभी काम प्राथमिकता के आधार पर जल्द पूरे किए जाएंगे।

इससे पहले, विधायक गुलाब चंद कटारिया के मूल प्रश्न के जवाब में, पायलट ने घर की मेज पर उदयपुर मंडल कार्यालय के तहत विभिन्न योजनाओं के तहत सड़क के कार्यों का विवरण रखा। उन्होंने कहा कि उदयपुर संभाग कार्यालय के अंतर्गत विभिन्न योजनाओं के कार्य सेंसर पूर्ण भुगतान के कारण लंबित नहीं हैं। उन्होंने घर की मेज पर सनसनीखेज सड़क के कार्यों के बकाया भुगतान का विवरण रखा।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com