यूजर्स की पर्सनल बातें सुनने पर एप्पल ने 300 कर्मियों को काम से निकाला

ऑस्ट्रेलियाई और ब्रिटेन के अंग्रेजी एजेंटों की बात सुनी।
यूजर्स की पर्सनल बातें सुनने पर एप्पल ने 300 कर्मियों को काम से निकाला

न्यूज –  अभी कुछ दिनों पहले एक रिपोर्ट सामने आई थी कि अमेज़न के वर्चुअल असिस्टेंट एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट यूजर्स की निजी बातें सुन रहे हैं, जबकि अब एप्पल के असिस्टेंट को लेकर भी ऐसे ही सवाल उठ रहे हैं। इस बीच, एक खबर सामने आई है जिसमें पता चला है कि Apple ने ऑडियो क्लिप सुनने वाले 300 ठेकेदारों को हटा दिया है। Apple ने यह कदम अपने सिरी वर्चुअल असिस्टेंट यूजर्स की प्राइवेसी बनाए रखने के लिए उठाया है।

आपको बता दें कि Apple ने जिन 300 कॉन्ट्रैक्टर्स को हटाया है वे एक शिफ्ट में एक हजार ऑडियो क्लिप सुनने के लिए इस्तेमाल करते हैं ताकि सिरी की प्रतिक्रिया और समझ में सुधार हो सके। गोपनीयता और डेटा लीक की बढ़ती संख्या को देखते हुए Apple को इस कार्यक्रम को बंद करना पड़ा, जो सिरी को लागू करता है। रिपोर्ट के अनुसार, इन तीसरे पक्ष के कार्यकर्ताओं ने ज्यादातर कनाडाई, ऑस्ट्रेलियाई और ब्रिटेन के अंग्रेजी एजेंटों की बात सुनी।

Apple के एक प्रवक्ता ने कहा, "हम मानते हैं कि हमें सभी के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए और सभी को वह सम्मान मिलना चाहिए जिसके वे हकदार हैं।" इसमें हमारे कर्मचारियों के साथ काम करने वाले सभी आपूर्तिकर्ता शामिल हैं। Apple ग्राहकों की गोपनीयता के लिए प्रतिबद्ध है, इसलिए सिरी को बेहतर बनाने के निर्णय को अभी भी टाल दिया जा रहा है। हम इसके लिए अपनी नीति पर फिर से विचार करेंगे।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com