#IPL13Auction – खिलाडियों की नीलामी 19 दिसंबर को..

इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी इस बार कोलकाता में होगी..
#IPL13Auction – खिलाडियों की नीलामी 19 दिसंबर को..

न्यूज- इंडियन प्रीमियर लीग के 13 वें संस्करण की नीलामी 19 दिसंबर को होगी। इंडियन प्रीमियर लीग के 13 वें संस्करण की नीलामी 19 दिसंबर को होगी और टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार यह कोलकाता में होगा। आईपीएल 2020 के लिए ट्रेडिंग विंडो 14 नवंबर को बंद हो जाएगी।

इस साल की नीलामी अगले साल फ्रेंचाइजी को भंग करने से पहले आखिरी है और 2021 से नए दस्तों को इकट्ठा करने की तैयारी है।

आगामी संस्करण के लिए, सभी फ्रेंचाइजी को मूल रूप से अपनी टीमों के निर्माण के लिए 85 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे। हालांकि, रिपोर्ट के अनुसार, प्रत्येक फ्रेंचाइजी के पास पिछली नीलामी से अपनी किटी में शेष राशि के अलावा 3 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बजट भी होगा।

2018 में, आखिरी बड़ी नीलामी जनवरी में हुई जब फ्रेंचाइजी को नए दस्तों के निर्माण से पहले पांच खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति दी गई थी।

रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली की राजधानियों में सबसे अधिक 8.2 करोड़ रुपये शेष हैं, इसके बाद राजस्थान रॉयल्स (7.15 करोड़ रुपये), कोलकाता नाइट राइडर्स (6.05 करोड़ रुपये), सनराइजर्स हैदराबाद (5.3 करोड़ रुपये), किंग्स इलेवन पंजाब (3.7 करोड़ रुपये) हैं), चेन्नई सुपर किंग्स (3.2 करोड़ रुपये), मुंबई इंडियंस (3.05 करोड़ रुपये) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (1.8 करोड़ रुपये) है।

Related Stories

No stories found.