अयोध्या फैसला – मुख्यमंत्री ने दिए सतर्कता के निर्देश

उन्होंने सोशल मीडिया पर मनगढ़ंत और भ्रामक सूचनाओं पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया
अयोध्या फैसला – मुख्यमंत्री ने दिए सतर्कता के निर्देश

न्यूज –  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुलिस अधिकारियों को अयोध्या मुद्दे को लेकर उच्चतम न्यायालय के संभावित फैसले के बारे में राज्य में व्यापक और सतर्कता बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

गहलोत बुधवार रात मुख्यमंत्री आवास पर कानून-व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे राज्य में सभी धर्मों, जातियों और समुदायों में आपसी सौहार्द और भाईचारे की एक महान परंपरा रही है। कम्युनिस्ट और विघटनकारी ताकतें इस संवेदनशील विषय का राजनीतिक लाभ उठाकर माहौल खराब नहीं कर सकती हैं। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को सतर्क रहना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि राज्य में सद्भावना बनी रहे। विशेष रूप से, कलेक्टर और एसपी को जिलों में संवेदनशील क्षेत्रों पर नजर रखनी चाहिए।

उन्होंने सोशल मीडिया पर मनगढ़ंत और भ्रामक सूचनाओं पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को सभी जिलों में आपसी समन्वय बनाए रखना चाहिए और प्रख्यात लोगों, धार्मिक संगठनों और शांति समाजों के साथ संपर्क बनाकर सामाजिक सद्भाव और भाईचारे को बनाए रखना चाहिए। पुलिस प्रशासन को अपनी सूचना प्रणाली को अधिक सतर्क और सतर्क रखना चाहिए, ताकि कोई भी संभावित निर्णय हमारे सामाजिक सद्भाव को प्रभावित न करे।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com