दुबई के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा विराट कोहली का मोम का पुतला, इंडिया की जर्सी में दिख रहे विराट

दुबई के मैडम तुसाद संग्रहालय में भारतीय कप्तान विराट कोहली का मोम का पुतला लगाया गया है। इस पुतले में विराट टीम इंडिया की जर्सी पहने नजर आ रहे हैं। इससे पहले साल 2018 में दिल्ली के मैडम तुसाद म्यूजियम में विराट का पुतला लगाया गया था।
दुबई के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा विराट कोहली का मोम का पुतला, इंडिया की जर्सी में दिख रहे विराट

डेस्क न्यूज़- दुबई के मैडम तुसाद संग्रहालय में भारतीय कप्तान विराट कोहली का मोम का पुतला लगाया गया है। इस पुतले में विराट टीम इंडिया की जर्सी पहने नजर आ रहे हैं। इससे पहले साल 2018 में दिल्ली के मैडम तुसाद म्यूजियम में विराट का पुतला लगाया गया था। वहीं, 2019 विश्व कप के दौरान इंग्लैंड में विराट का मोम का पुतला लगाया गया था। कोहली दूसरे भारतीय क्रिकेटर हैं जिनके पुतले कई संग्रहालयों में लगाए गए हैं। उनसे पहले कई संग्रहालयों में सचिन तेंदुलकर के पुतले लगाए गए थे।

दुबई में विराट का पुतला

दुबई में विराट का पुतला लगाया गया है। उनके हाथ में बल्ला भी है। उनके बल्ले को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह कवर ड्राइव, स्टेट ड्राइव या फ्लिक शॉट खेलने की तैयारी कर रहे हैं। इस पुतले में विराट हाई बैकलिफ्ट के साथ बड़ा शॉट खेलने के लिए तैयार नजर आ रहे हैं और गेंद को बड़े ध्यान से देख रहे हैं।

सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा पसंदीदा खिलाड़ी

विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने वनडे, टी20 और टेस्ट क्रिकेट में काफी रन बनाए हैं। उनका बल्ला क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में बहुत कुछ बोलता है और हर प्रारूप में उनका औसत अद्भुत है। खासकर लक्ष्य का पीछा करते हुए कोहली अक्सर विराट का रूप धारण कर लेते हैं और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही वापसी करते हैं। वह हर देश में गए हैं और हर पिच पर रन बनाए हैं। इससे उन्हें वह सम्मान मिलता है जो किसी और खिलाड़ी को नहीं मिलता। विराट सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले क्रिकेटर भी हैं।

टी20 टीम की कप्तानी छोड़ रहे कोहली

विराट कोहली इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ रहे हैं। उनकी जगह रोहित शर्मा को टी20 टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। रोहित फिलहाल वनडे और टी20 में भारत के उपकप्तान हैं। विराट ने सोशल मीडिया पर टी20 टीम की कप्तानी से संन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि वह कई सालों से तीनों प्रारूपों में भारत के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं और कप्तानी कर रहे हैं। काम के भारी बोझ के कारण उनका खेल प्रभावित हो रहा है। उन्होंने वनडे और टेस्ट कप्तानी पर ध्यान देने के लिए टी20 कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। हालांकि वह बतौर बल्लेबाज क्रिकेट का सबसे छोटा प्रारूप खेलना जारी रखेंगे।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com