T20 World Cup का शेड्यूल हुआ जारी, जानिए कौन से दिन भारत-पाकिस्तान होगें आमने-सामने

इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल ने आगामी टी20 विश्व कप 2021 के शेड्यूल का ऐलान मंगलवार को कर दिया। भारत और पाकिस्तान की टीमें 24 अक्टूबर को आमने सामने होंगी। दोनों टीमें दुबई में भिड़ेंगी।
T20 World Cup का शेड्यूल हुआ जारी, जानिए कौन से दिन भारत-पाकिस्तान होगें आमने-सामने

T20 World Cup : इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल ने आगामी टी20 विश्व कप 2021 के शेड्यूल का ऐलान मंगलवार को कर दिया। भारत और पाकिस्तान की टीमें 24 अक्टूबर को आमने सामने होंगी। दोनों टीमें दुबई में भिड़ेंगी।

पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर को अबुधाबी में खेला जाएगा जबकि दूसरे सेमीफाइनल का आयोज 11 नवंबर को दुबई में होगा। दोनों सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है।

 टी20 विश्व कप का फाइनल मैच रविवार (14 नवंबर) को दुबई में खेला जाएगा

T20 World Cup : टी20 विश्व कप का फाइनल मैच रविवार (14 नवंबर) को दुबई में खेला जाएगा। फाइनल के लिए भी एक रिजर्व डे रखा गया है।

साल 2016 के बाद पहली बार हो रहे टी20 विश्व कप का आयोजन 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक ओमान और यूएई (दुबई, अबुधाबी और शारजाह) में होगा।

भारतीय टीम 4 मैच दुबई में जबकि एक अबुधाबी में खेलेगी

भारतीय टीम सुपर 12 राउंड में अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 24 अक्टूबर को खेला जाएगा। टीम इंडिया अपने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 अक्टूबर को दुबई में ही भिड़ेगी। 3 नवंबर को भारत और अफगानिस्तान की टीमें अबु धाबी में खेलेंगी।

भारतीय टीम 4 मैच दुबई में जबकि एक अबुधाबी में खेलेगी

भारतीय टीम 4 मैच दुबई में जबकि एक अबुधाबी में खेलेगी। भारत और पाकिस्तान को ग्रुप दो में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप विजेता न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ रखा गया है। ग्रुप एक में गत चैम्पियन वेस्टइंडीज, पूर्व विजेता इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com