दुखद: कैंसर से जंग हार गया सबको हंसाने वाला, जेम्स माइकल टायलर का 59 साल की उम्र में निधन

लोकप्रिय टीवी सिटकॉम फ्रेंड्स फेम अभिनेता जेम्स माइकल टायलर कैंसर से जंग होर गए और रविवार को उनका निधन हो गया। उन्होंने टीवी सीरीज में 'गुंथर' (Gunther) का किरदार निभाया था। जेम्स 59 साल के थे। उन्होंने रविवार को लॉस एंजेलिस स्थित अपने घर में अंतिम सांस ली। जेम्स माइकल टायलर प्रोस्टेट कैंसर से पीड़ित थे।
दुखद: कैंसर से जंग हार गया सबको हंसाने वाला, जेम्स माइकल टायलर का 59 साल की उम्र में निधन
Photo | TOI

डेस्क न्यूज़- लोकप्रिय टीवी सिटकॉम फ्रेंड्स फेम अभिनेता जेम्स माइकल टायलर कैंसर से जंग होर गए और रविवार को उनका निधन हो गया। उन्होंने टीवी सीरीज में 'गुंथर' (Gunther) का किरदार निभाया था। जेम्स 59 साल के थे। उन्होंने रविवार को लॉस एंजेलिस स्थित अपने घर में अंतिम सांस ली। जेम्स माइकल टायलर प्रोस्टेट कैंसर से पीड़ित थे। वह 2018 से इस बीमारी से लड़ रहे थे।

जेम्‍स के मैनेजर ने की मौत की पुष्टि

जेम्स के मैनेजर टोनी बेन्सन ने अभिनेता की मौत की पुष्टि की है। टोनी ने जेम्स को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा, "दुनिया उन्हें हिट श्रृंखला फ्रेंड्स से गंथर के रूप में जानती थी, लेकिन माइकल उन्हें एक अभिनेता, संगीतकार, कैंसर के प्रति जागरूकता की बात करने वाले और एक प्यार करने वाले पति के रूप में जानते थे। माइकल को लाइव संगीत पसंद था, वह क्लेम्सन टाइगर्स फ़ुटबॉल टीम को चीयर करते थे और अक्सर बिना योजना के काम करने के लिए खुद को रोमांचित महसूस करते थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Matt LeBlanc (@mleblanc)

कई सितारों ने दी श्रद्धांजलि 

फ्रेंड्स सीरीज़ में जेम्स के साथ शो में जॉय की भूमिका निभाने वाले मैट लेब्लांक ने इंस्टाग्राम पर 'फ्रेंड्स' के सेट से तस्वीरें साझा करके जेम्स टायलर को श्रद्धांजलि दी। मैट ने लिखा, 'हमने ढेर सारी हंसी और खुशी शेयर की है दोस्त। आपकी बहुत याद आएगी। RIP मेरे दोस्‍त।

शो में रेचल का किरदार निभाने वाली जेनिफर एनिस्टन ने भी जेम्स के लिए एक इंस्टाग्राम पोस्ट किया है। उन्होंने शो की क्लिप शेयर की है, जिसमें उनके साथ जेम्स टायलर नजर आ रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jennifer Aniston (@jenniferaniston)

कूर्टेनी कॉक्स लिखते हैं, 'जिस तरह से आप हर दिन सेट पर कृतज्ञता लाते थे। मुझे वास्तव में आपको जानने का आभार है। रेस्ट इन पीस जेम्स।'

1990 के दशक में फेमस हुए थे जेम्स

जेम्स माइकल टायलर 1990 के दशक में बहुत प्रसिद्ध हुए। टेलीविजन पर 'फ्रेंड्स' के शुरू होने से पहले ही जेम्‍स की सीरीज 'जस्ट शूट मी!' और 'सबरीना द टीनएज विच' पॉपुलर हो चुकी थी। वह 1994 में 'फ्रेंड्स' की दूसरी कड़ी में एक बैकग्राउंड कास्ट के रूप में भी मौजूद थे। शो में, उन्होंने गुंथर की भूमिका निभाई, जो 'सेंट्रल पर्क' कैफे में काम करता है और राहेल, जेनिफर एनिस्टन के प्यार में पड़ जाता है। हालांकि उनका प्यार एकतरफा ही रहता है। साल 2018 में जेम्स टायलर को कैंसर होने का पता चला था। अपने इलाज के दौरान उन्होंने शॉर्ट फिल्मों में भी काम किया। इसके अलावा उन्होंने अपना पूरा समय प्रोस्टेट कैंसर फाउंडेशन के लिए जागरूकता बढ़ाने के काम में लगा दिया।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com