Happy birthday amrish puri: सभी खलनायक मै एक थे अमरीश पुरी

Happy birthday amrish puri: सभी खलनायक मै एक थे अमरीश पुरी

अभी भी मिस्टर इंडिया के 'मोगैम्बो' या 'भैरोनाथ की नगीना', 'अजूबा', 'वज़ीर-ए-आला' या 'तहलका' के जनरल डोंग के चर्चे हैं

बॉलीवुड के कई विलेन, जो एक्टिंग में इतने महान थे, हीरो पर भी भारी पड़ते थे। ये खतरनाक और खतरनाक खलनायकों की सूची में शामिल हैं जिन्हें अमीरीश पुरी के नाम पर भी रखा गया है। 22 जून 1932 को पंजाब के लाहौर (अब पाकिस्तान में) में पैदा हुए अमरीश पुरी साहब फिल्मों में हीरो बनकर आए, लेकिन उन्हें असली पहचान विलेन के किरदारों से मिली

बता दें कि, 12 जनवरी 2005 को ब्रेन हेमरेज के कारण मुंबई में उनका निधन हो गया था। अपने पूरे करियर (1967-2005) में उन्होंने लगभग 400 फिल्मों में काम किया था। उनकी आखिरी फिल्म 'कच्छी रोड' थी, जो उनके निधन के लगभग डेढ़ साल बाद 2006 में रिलीज़ हुई थी।

अपने फ़िल्मी करियर में अमरीश पुरी ने कई ऐसे किरदार निभाए जिन्हें आज भी याद किया जाता है अमरीश पुरी एक ऐसे खलनायक थे जो नायक पर भारी पड़ते थे। उनकी कई फिल्मों में जैसे 'मि। भारत ', 'नगीना', ik नाइक ',' दामिनी' और ina कोयला 'ने लाखों दिलों में खास जगह बनाई। अभी भी मिस्टर इंडिया के 'मोगैम्बो' या 'भैरोनाथ की नगीना', 'अजूबा', 'वज़ीर-ए-आला' या 'तहलका' के जनरल डोंग के चर्चे हैं।

अमरीश पुरी ने न केवल बॉलीवुड में बल्कि हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। अमरीश पुरी ने हॉलीवुड फिल्म इंडियाना जोन्स और टेम्पल ऑफ डूम में भी काम किया था। इस फिल्म में उन्होंने अपने अभिनय से काफी सुर्खियां बटोरी थीं।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com