यदि डोनाल्ड ट्रम्प ने तुर्की की अर्थव्यवस्था को ‘डिक्रिमेंट’ करने की धमकी दी ?

हमारे पास उस क्षेत्र में केवल 50 लोग हैं
यदि डोनाल्ड ट्रम्प ने तुर्की की अर्थव्यवस्था को ‘डिक्रिमेंट’ करने की धमकी दी ?

न्यूज – सोमवार (स्थानीय समय) के निवासी डोनाल्ड ट्रम्प ने चेतावनी दी कि यदि तुर्की युद्धग्रस्त देश के उत्तरपूर्वी क्षेत्र में अपने नियोजित सैन्य अभियान के दौरान सीरिया में अमेरिकी सैनिकों या सहयोगियों को परेशान करता है तो वह देश की अर्थव्यवस्था को तिरस्कृत करेगा।

"मुझे लगता है कि तुर्की पर बहुत दबाव है। वे कई सालों से PKK के साथ लड़ रहे हैं। वे स्वाभाविक दुश्मन हैं," राष्ट्रपति को TASS समाचार एजेंसी ने कहा था।

ट्रंप ने कहा, "लेकिन मैंने तुर्की से कहा है कि अगर वे ऐसा कुछ भी करते हैं जो हम सोचते हैं कि हम इंसान हैं … तो वे बेहद कमज़ोर अर्थव्यवस्था का प्रकोप झेल सकते हैं।"

ट्रम्प के अनुसार, अमेरिका अंकारा पर पर्याप्त दबाव डालता रहा है।

"हम कई वर्षों से सीरिया में हैं। आप जानते हैं, सीरिया को एक अल्पकालिक हिट माना जाता था – बस एक बहुत ही टर्म हिट। और हम बाहर और भीतर होने वाले थे। यह कई, कई साल पहले था। "और हमारे पास उस क्षेत्र में केवल 50 लोग हैं। यह एक छोटा सा क्षेत्र है," राष्ट्रपति ने कहा।

"और मैं नहीं चाहता कि उन 50 लोगों को चोट लगे या मारे गए या कुछ भी हो। मैं नहीं चाहता कि हमारे लोगों के साथ कुछ भी बुरा हो। और मैंने राष्ट्रपति एर्दोगन को बताया कि मैंने कहा, 'हमारे किसी भी व्यक्ति को चोट न पहुंचे। हमारे लोगों को चोट लगी है, बड़ी मुसीबत है, 'उन्होंने कहा।

तुर्की के जेट विमानों ने सोमवार को कथित तौर पर सीरिया और इराक की सीमा पर स्थित समालका चौकी पर दो पुलों को नष्ट कर दिया।

पिछले हफ्ते तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने घोषणा की थी कि अंकारा कुर्द लड़ाकों के सीमा क्षेत्र को खाली करने के लिए आने वाले दिनों में सीरिया में एक सैन्य अभियान शुरू कर सकता है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com