पत्नियों से परेशान पतियों ने की पीपली के पेड़ की पूजा, मन्नत मांगी, फिर कभी ना मिले इन पत्नियों का साथ

पीपल के एक पेड़ के चारों ओर घड़ी की सुई के विपरीत 108 चक्कर लगाते हुए मन्नत मांगी कि उन्हें फिर से ऐसी जीवनसंगिनी न मिले।
पत्नियों से परेशान पतियों ने की पीपली के पेड़ की पूजा, मन्नत मांगी, फिर कभी ना मिले इन पत्नियों का साथ
पत्नियों से परेशान पति पीपली के पेड़ की करते पूजा

महाराष्ट्र में एक अजीब मामला सामने आया है। इसका हम जिक्र करे उससे पहले एक सवाल जरूर बनता है। क्या आप अपनी पत्नी से परेशान है ? क्या आपकी पत्नी आपको रोज परेशान करती है? यदि आप अपनी पत्नी से बेहद पीडित्त है तो आपको यह खबर पूरी पढ़नी चाहिए।

पत्नियों से तंग पुरुषों के एक समूह ने प्रदर्शन करते हुए घर पर उनके साथ हो रहे ‘अन्याय’ के खिलाफ कानून बनाने की मांग की तथा पीपल के एक पेड़ के चारों ओर घड़ी की सुई के विपरीत 108 चक्कर लगाते हुए मन्नत मांगी कि उन्हें फिर से ऐसी जीवनसंगिनी न मिले।

अपनी पत्नियों से नाखुश कुछ पुरुषों ने अपनी शिकायतें रखने के लिए कुछ साल पहले औरंगाबाद में ‘पत्नी पीड़ित’ आश्रम बनाया था। उन्होंने सोमवार को यहां प्रदर्शन भी किया था। आश्रम के संस्थापक भारत फुलारे ने ‘वट पूर्णिमा’ (Vat Purnima) के अवसर पर बताया कि महिलाएं केले के पेड़ की पूजा करती है और खुशहाल वैवाहिक जीवन तथा सात जन्मों के लिए यही पति मिलने की प्रार्थना करती हैं।

प्रतीकात्मक चित्र
प्रतीकात्मक चित्र

सोशल मीडिया पर भी लोगो की अलग-अलग प्रतिक्रिया सामने आ रही है

उन्होंने कहा कि अत: इससे एक दिन पहले हमने यहां पीपल के पेड़ की पूजा करते हुए फिर कभी ऐसी जीवनसंगिनी न मिलने की प्रार्थना की। महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए कई कानून हैं लेकिन उनका दुरुपयोग किया जा रहा है। फुलारे ने कहा कि अब पुरुषों के लिए भी कानून बनाने की आवश्यकता है ताकि वे उनके साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ आवाज उठा सके। इसलिए हमने यह प्रदर्शन किया इस विरोध के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर भी लोगो की अलग-अलग प्रतिक्रिया सामने आ रही है। कुछ लोग कमेंट कर हसी के ठाहके लगा रहे है तो कुछ लोग समर्थन में भी अपने सुझाव दे रहे है। आपकी क्या राय है इसे लेकर कमेंट बॉक्स में जरूर बताए।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com