भारत के पुर्व ओपनर क्रिकेटर माधव आप्टे का निधन…

माधव आप्टे 86 वर्ष के थे, उनका ह्दय गति रूकने से निधन हो गया।
भारत के पुर्व ओपनर क्रिकेटर माधव आप्टे का निधन…

न्यूज – दिग्गज क्रिकेटर माधव आप्टे का सोमवार सुबह मुंबई में हृदय गति रुकने से निधन हो गया। वह 86 वर्ष के थे। पूर्व भारत और मुंबई के सलामी बल्लेबाज को ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने सुबह 6:09 बजे अंतिम सांस ली। माधव आप्टे ने सात टेस्ट खेले, जिसमें उन्होंने 542 रन बनाए, जिसमें एक सौ और तीन अर्द्धशतक शामिल थे। उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 163 रन था।

उनके पास पहले से बेहतर रिकॉर्ड था जहां उन्होंने 67 मैचों में 3,336 रन बनाए, जिसमें छह शतक और 16 अर्द्धशतक शामिल थे। उनका उच्चतम प्रथम श्रेणी स्कोर नाबाद 165 रन था।

उन्होंने नवंबर 1952 में मुंबई में क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और अप्रैल 1953 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट किंग्स्टन में खेला।

अपने डेब्यू टेस्ट में उन्होंने क्रमशः 30 और 10 नॉट आउट रन बनाए। वह टेस्ट सीरीज़ में 400 से अधिक रन बनाने वाले पहले भारतीय ओपनर थे,

उन्होंने घरेलू क्रिकेट में मुंबई की कप्तानी भी की। माधव आप्टे को दिग्गज विनो मांकड़ ने सलामी बल्लेबाज के रूप में सौंपा था। उन्होंने मांकड़, पोली उमरीगर, विजय हजारे और रुसी मोदी सहित कई दिग्गज क्रिकेटरों के साथ खेला।

अपनी अंतिम सांस तक, वह 'लीजेंड्स क्लब' के अध्यक्ष थे, एक समूह जो विभिन्न खिलाड़ियों की उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए बनाया गया था। आप्टे के निधन की खबर के बाद से, मुंबई और भारतीय क्रिकेट बिरादरी ने शोक व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com