स्वास्थ्य विभाग की करोड़ो की जमीन पर भू-माफिया का कब्ज़ा, प्रशासन की आंखें बंद, पढ़िए पूरी खबर

भू-माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए जिला प्रशासन लगातार बात कर रहा है | सरकार ने भू-माफियाओं के लिए अलग से भू-माफिया विरोधी टीम का भी गठन किया। हालांकि, जमीनी स्तर पर प्रशासन की कोई भी कवायद इन भूमाफियाओं के सामने बौनी साबित हो रही है |
स्वास्थ्य विभाग की करोड़ो की जमीन पर भू-माफिया का कब्ज़ा, प्रशासन की आंखें बंद, पढ़िए पूरी खबर

भू-माफिया पर शिकंजा कसने के लिए जिला प्रशासन लगातार बात कर रहा है। सरकार ने भू-माफिया के लिए अलग से भू-माफिया विरोधी टीम का भी गठन किया। हालांकि, जमीनी स्तर पर प्रशासन की कोई भी कवायद इन भू-माफिया के सामने बौनी साबित हो रही है। यही कारण है कि दो करोड़ से अधिक की जमीन पर कब्जा किए एक साल बीत जाने के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

यमुना एक्सप्रेसवे के पास की हैं जमीनें

अलीगढ़ की खैर तहसील में थाना टप्पल क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस-वे के पास बेशकीमती जमीन पर भू-माफिया लगातार अतिक्रमण करते नजर आ रहे हैं | इस बीच प्रशासन हाथ पर हाथ रखे बैठे नजर आ रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की तीन बीघे से ज्यादा जमीन पर हो चुका कब्ज़ा

पूरा मामला अलीगढ़ की खैर तहसील के थाना टप्पल क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस-वे के पास का है। यहां स्वास्थ्य विभाग की तीन बीघे से ज्यादा जमीन पर कब्जा हो चुका है। टप्पल के पास स्वास्थ्य विभाग को सरकारी जमीन आवंटित की गई, जो खतौनी में भी दर्ज है।

2 करोड़ बताई जा रही जमीन की कीमत

फिलहाल जमीन की कीमत दो करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है. वहीं गांव के कुछ लोगों ने 2020 में उप जिलाधिकारी खैर से स्वास्थ्य विभाग की जमीन पर माफिया के कब्जे की शिकायत की थी। एक साल बीत जाने के बाद भी उप जिलाधिकारी खैर ने कोई कार्रवाई नहीं की है।

सूत्रों की माने तो कब्जा करने वाले भू माफिया पर सफेदपोश नेताओं का आशीर्वाद है। यदि उन्हें जल्द ही जमीन से नहीं हटाया गया तो उनका मनोबल बढ़ेगा। अब देखना होगा कि वर्तमान डिप्टी कलेक्टर केबी सिंह इस मामले पर कार्रवाई कैसे अमल में लाते हैं।

उप जिलाधिकारी ने कब्ज़ा हटाने का दिया आश्वाशन

उप जिलाधिकारी खैर केबी सिंह ने कहा कि सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा है। जल्द ही इसे साफ कर दिया जाएगा। बताया कि पहले क्या हुआ इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। फिलहाल भू-माफियाओं ने कब्जा कर लिया है तो उसे जल्द खाली कराया जाएगा।

Related Stories

No stories found.