IND vs NZ- 17 साल बाद जयपुर में इंटरनेशनल मैच, दर्शको की मौजूदगी में लगेंगे चौके-छक्के, प्रवेश के लिए वैक्सीन का पहला डोज अनिवार्य

राजस्थान के क्रिकेट प्रेमियों को खेल जगत से बड़ा तोहफा मिला है। प्रदेश में खेल प्रेमियों का लंबा इंतजार खत्म हुआ। जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में 17 नवंबर को होने वाले टी20 मैच में दर्शकों की उपस्थिति की अनुमति गृह विभाग ने दी है।
IND vs NZ- 17 साल बाद जयपुर में इंटरनेशनल मैच, दर्शको की मौजूदगी में लगेंगे चौके-छक्के, प्रवेश के लिए वैक्सीन का पहला डोज अनिवार्य
Image Credit: Zee News

राजस्थान के क्रिकेट प्रेमियों को खेल जगत से बड़ा तोहफा मिला है। प्रदेश में खेल प्रेमियों का लंबा इंतजार खत्म हुआ। जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में 17 नवंबर को होने वाले टी20 मैच में दर्शकों की उपस्थिति की अनुमति गृह विभाग ने दी है। हालंकि, कोरोना गाइडलाइंस के तहत दर्शकों को मैदान में एंट्री दी जाएगी। इस दौरान कोरोना वैक्सीन की एक खुराक लेने वाला व्यक्ति भारत-न्यूजीलैंड मैच को मैदान में बैठकर देख सकेगा। दरअसल, राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ने हाल ही में सरकार से शत-प्रतिशत दर्शकों की मौजूदगी में टी20 मैच आयोजित करने की अनुमति मांगी थी। जिसके बाद सरकार ने कोरोना की नई गाइडलाइंस के तहत दर्शकों की मौजूदगी में मैच कराने की मंजूरी दे दी है। ऐसे में पेटीएम पर गुरुवार से ऑनलाइन टिकटों की बिक्री शुरू हो जाएगी।

ऑनलाइन प्राप्त होंगे टिकट

राजस्थान क्रिकेट संघ के सचिव महेंद्र शर्मा ने कहा कि सरकार से अनुमति मिलने के बाद जल्द ही टिकटों की बिक्री शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए ऑफलाइन काउंटर के साथ-साथ ऑनलाइन बिक्री भी शुरू की जाएगी। शर्मा ने कहा कि सवाई मानसिंह स्टेडियम में 28 हजार से अधिक दर्शकों के बैठने की व्यवस्था है। ऐसे में एसएमएस स्टेडियम में मैदान और पिच के साथ-साथ दर्शकों के बैठने की व्यवस्था में भी सुधार किया जा रहा है। ताकि दर्शक आराम से मैच का लुत्फ उठा सकें। आरसीए सचिव महेंद्र शर्मा ने कहा कि मैच के दौरान केवल आरटीपीसीआर टेस्ट या टीकाकरण प्रमाण पत्र वाले दर्शकों को ही स्टेडियम में मैच देखने की अनुमति होगी।

Image Credit: News Update
Image Credit: News Update

टिकट 40% से 100% तक होंगे महंगे

8 साल बाद जयपुर में होने जा रहे इंटरनेशनल मैच में इस बार दर्शकों को मैदान में मैच देखने के लिए ज्यादा पैसे देने पड़ सकते हैं। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों के मुताबिक इस बार टिकट के रेट 40 से बढ़ाकर 100 फीसदी किए जा सकते हैं। ऐसे में इस बार 500 रुपये के स्टैंड के टिकट को बढ़ाकर 1000 रुपये किया जा सकता है। वहीं, 1500 रुपये के टिकट की कीमत 2000 से 2500 रुपये तक जा सकती है। ऐसे में इस बार हर कैटेगरी के टिकट के दाम बढ़ने की संभावना है।

शर्मा और राहुल का जयपुर में होगा इम्तेहान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया है। ऐसे में बतौर कोच राहुल द्रविड़ का पहला टेस्ट जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा। जहां भारतीय क्रिकेट टीम का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। वहीं, विराट कोहली की कप्तानी छोड़ने के बाद भारतीय टीम पहला मैच रोहित शर्मा की कप्तानी में जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में खेलेगी। ऐसे में सवाई मानसिंह स्टेडियम में 8 साल बाद होने वाला क्रिकेट मैच पहले भी कई मायनों में बेहद खास हो गया है।

10 नवंबर को जयपुर आएगी भारतीय टीम

17 नवंबर को जयपुर में होने वाले टी20 मैच से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी आज यानि 10 नवंबर को शाम तक जयपुर पहुंच जाएंगे। जिन्हें 3 दिन के लिए होटल में क्वारंटाइन किया जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी 14 से 16 नवंबर तक सवाई मानसिंह स्टेडियम में अभ्यास करेंगे। वहीं न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम भी टी20 वर्ल्ड कप के बाद सीधे जयपुर पहुंच जाएगी। जहां न्यूजीलैंड की टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच क्वारैंटाइन अवधि के पूरा होने के बाद खेलेगी। हालांकि न्यूजीलैंड टेस्ट टीम के कुछ खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ मंगलवार को ही जयपुर पहुंच गए हैं।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com