बिहार में टूटा महागठबंधन! पप्पू से मुलाकात के बाद भक्त चरण दास का ऐलान- कांग्रेस अब राजद के साथ नहीं

बिहार में विपक्षी दलों का महागठबंधन टूटने की कगार पर है. पिछले कई दिनों से जारी खींचतान के बाद शुक्रवार दोपहर कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने मीडिया से कहा कि कांग्रेस अब राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ नहीं है. कन्हैया, जिग्नेश और हार्दिक पटेल को आज पटना पहुंचना है.
बिहार में टूटा महागठबंधन! पप्पू से मुलाकात के बाद भक्त चरण दास का ऐलान- कांग्रेस अब राजद के साथ नहीं

बिहार में विपक्षी दलों का महागठबंधन टूटने की कगार पर है. पिछले कई दिनों से जारी खींचतान के बाद शुक्रवार दोपहर कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने मीडिया से कहा कि कांग्रेस अब राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ नहीं है. कन्हैया, जिग्नेश और हार्दिक पटेल को आज पटना पहुंचना है. इससे पहले पटना में पप्पू यादव से मुलाकात के बाद कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा कि पार्टी अकेले उपचुनाव लड़ेगी. इस पर पलटवार करते हुए राजद ने कहा है कि उन्हें जमीनी हकीकत का अंदाजा नहीं है. हाल ही में सांसद मनोज झा ने कहा था कि ऐसे नेता अपनी पार्टी की लूट को डुबा देते हैं.

बिहार में विपक्षी दलों का महागठबंधन टूटने की कगार पर है

बिहार में कांग्रेस और राजद का गठबंधन पिछले तीन दशकों से चल रहा है. हालांकि इस बीच दोनों की राहें अलग नजर आईं लेकिन फिर दोनों साथ आ गए। इधर, बिहार की दो विधानसभा सीटों (तारापुर और कुशेश्वरस्थान) पर हो रहे उपचुनाव को लेकर दोनों पार्टियों के बीच तनातनी और बढ़ गई. राष्ट्रीय जनता दल ने जहां दोनों जगहों से अपने उम्मीदवार खड़े किए, वहीं कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवार उतारे। इसके बाद दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई। इस बीच, जाप प्रमुख पप्पू यादव ने उपचुनाव में कांग्रेस को समर्थन दिया है। पटना में उनकी मुलाकात अपने भक्त चरण दास से हुई. इस बैठक के बाद भक्त चरण दास ने कहा कि पप्पू यादव के समर्थन से कांग्रेस को चुनाव में मजबूती मिलेगी.

भक्त चरण दास ने राजद पर महागठबंधन तोड़ने का आरोप लगाया

भक्त चरण दास ने राजद पर महागठबंधन तोड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में भी राजद के साथ कोई सीट साझा नहीं की जाएगी। कांग्रेस अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। सभी 40 सीटों पर पार्टी के उम्मीदवार मैदान में होंगे। उन्होंने कहा कि 'हम उपचुनाव जमकर लड़ रहे हैं और अपने बल पर लड़ रहे हैं, हमने गठबंधन नहीं तोड़ा. लेकिन राजद ने महागठबंधन धर्म का पालन नहीं किया। इस उपचुनाव में हम मजबूती के साथ लड़ रहे हैं और हमारे सभी नेता बिहार पहुंच चुके हैं और जमकर प्रचार करेंगे. गौरतलब है कि कांग्रेस प्रभारी के बयानों पर राजद भी काफी आक्रामक है.

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com