सुपरहीरो ने कश्मीर को लेकर दिया विवादित बयान, सोशल मीडिया पर जमकर हो रही आलोचना, बहिष्कार की उठी मांग

सुपरहीरो फिल्मों के शौकीन भारतीय दर्शकों में डीसी कॉमिक्स के हीरो 'सुपरमैन' को लेकर गुस्सा है। डीसी की नई एनिमेशन फिल्म 'अन्याय' में कश्मीर को लेकर कुछ ऐसा कहा और दिखाया गया है, जिससे भारतीय फैंस काफी नाराज हो गए हैं।
सुपरहीरो ने कश्मीर को लेकर दिया विवादित बयान, सोशल मीडिया पर जमकर हो रही आलोचना, बहिष्कार की उठी मांग

डेस्स न्यूज़- सुपरहीरो फिल्मों के शौकीन भारतीय दर्शकों में डीसी कॉमिक्स के हीरो 'सुपरमैन' को लेकर गुस्सा है। डीसी की नई एनिमेशन फिल्म 'अन्याय' में कश्मीर को लेकर कुछ ऐसा कहा और दिखाया गया है, जिससे भारतीय फैंस काफी नाराज हो गए हैं। ट्विटर और अलग-अगल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर न केवल फिल्म की आलोचना हो रही है, बल्कि डीसी कॉमिक्स की हर फिल्म के बहिष्कार की भी मांग की गई है। एनिमेशन फिल्म 'अन्याय' में कश्मीर को 'विवादित' और 'हथियार मुक्त क्षेत्र' बताया गया है। फिल्म का एक वीडियो क्लिप भी खूब वायरल हो रहा है।

कश्मीर को लेकर क्या कहा?

वायरल हो रहे फिल्म के वीडियो क्लिप में कश्मीर को विवादित क्षेत्र बताया गया है। इसमें सुपरमैन और वंडरवुमन लड़ाकू विमानों और सैन्य उपकरणों पर हमला कर उन्हें नष्ट कर रहे हैं। सुपरमैन और वंडरवुमन तब घोषणा करते हैं कि कश्मीर एक 'हथियार मुक्त क्षेत्र' है। दो प्रतिनिधियों के बीच खड़े होकर वे पूछते हैं कि क्या आप इन शर्तों से सहमत हैं?

सोशल मीडिया हो रही जमकर आलोचना

डीसी कॉमिक्स की सोशल मीडिया खासकर ट्विटर पर काफी आलोचना हो रही है। कई यूजर्स ने सुपरमैन और वंडरवुमन के साथ-साथ डीसी को भी 'भारत विरोधी' बताया है। एक ने लिखा है कि फिल्मों के जरिए भारत विरोधी दुष्प्रचार फैलाया जा रहा है। डीसी को कश्मीर या पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के बारे में ऐसा कुछ भी कहने से पहले थोड़ा पढ़ना चाहिए था। यूजर्स का आरोप है कि अगर ऐसा ही करना था तो यह सुपरमैन अपनी फिल्म में अफगानिस्तान को हथियार मुक्त जोन क्यों नहीं बताता? लोगों ने सुपरमैन को 'एंटी-इंडियन सुपरमैन' नाम भी दिया है।

फिल्म निर्माताओं की ओर नही आया को बयान

सोशल मीडिया यूजर्स की मांग है कि इस विवादित सीन को फिल्म से तुरंत हटाया जाए। यूजर्स का कहना है, 'कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और किसी को भी इस तरह से अपनी राय देने या देश के आंतरिक मामलों का मजाक उड़ाने का अधिकार नहीं है।' लोग इसे देश की एकता-अखंडता और संप्रभुता से जोड़कर देख रहे हैं। ट्विटर पर #AntiIndiaSuperman भी ट्रेंड कर रहा है। अभी तक इस मामले में फिल्म निर्माताओं या डीसी कॉमिक्स की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com