आर्यन ड्रग्स केस में नया मोड़: NCB डायरेक्टर के खिलाफ रिश्वत की जांच शुरु, वानखेड़े बोले- मुझे और परिवार को किया जा रहा टारगेट

आर्यन ड्रग्स केस में नया मोड़: NCB डायरेक्टर के खिलाफ रिश्वत की जांच शुरु, वानखेड़े बोले- मुझे और परिवार को किया जा रहा टारगेट

क्रूज ड्रग्स मामले में मुंबई एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ आंतरिक सतर्कता जांच शुरू हो गई है। वानखेड़े पर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग मामले में रिहा करने के लिए 25 करोड़ रुपये का सौदा करने का आरोप है। एनसीबी के उप महानिदेशक और एजेंसी के मुख्य सतर्कता अधिकारी ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि वह खुद वानखेड़े के खिलाफ जांच की निगरानी कर रहे हैं।

डेस्क न्यूज़- क्रूज ड्रग्स मामले में मुंबई एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ आंतरिक सतर्कता जांच शुरू हो गई है। वानखेड़े पर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग मामले में रिहा करने के लिए 25 करोड़ रुपये का सौदा करने का आरोप है। एनसीबी के उप महानिदेशक और एजेंसी के मुख्य सतर्कता अधिकारी ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि वह खुद वानखेड़े के खिलाफ जांच की निगरानी कर रहे हैं।

तथ्यों और सबूतों के आधार पर होगा फैसला

ज्ञानेश्वर सिंह से पूछा गया कि क्या जांच के दौरान भी वानखेड़े अपने पद पर बने रहेंगे। इस पर उन्होंने कहा कि हमने अभी जांच शुरू की है, इसलिए इस पर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। सिंह ने कहा कि एक स्वतंत्र गवाह ने हलफनामे के माध्यम से सोशल मीडिया पर कुछ तथ्य प्रसारित किए थे, जिसका संज्ञान लेते हुए डीजी एनसीबी ने सतर्कता बरती है। आज जांच के आदेश दिए गए हैं, तथ्यों और सबूतों के आधार पर फैसला लिया जाएगा।

मुझे और परिवार को किया जा रहा टारगेट- वानखेड़े

वहीं, क्रूज ड्रग्स मामले में समीर वानखेड़े सोमवार को विशेष एनडीपीएस कोर्ट में पेश हुए और हलफनामा दाखिल किया। वानखेड़े ने कहा कि उन्हें निशाना बनाया जा रहा है। उनकी बहन और दिवंगत मां को भी निशाना बनाया जा रहा है। उनका कहना है कि वह जांच के लिए तैयार हैं। मामले को कमजोर करने के लिए सब कुछ किया जा रहा है। वानखेड़े ने कहा कि वह पंच के परिवार और पंच के बारे में जानकारी साझा कर रहा है, जिससे वह खतरे में है।

दो हलफनामों में से एक वानखेड़े ने और दूसरा एनसीबी ने दायर किया था। वानखेड़े ने अपने हलफनामे में कहा कि उन्हें धमकाया जा रहा है और जांच में बाधा डाली रही है। वहीं, एनसीबी ने हलफनामे में कहा है कि क्रूज ड्रग्स मामले में स्वतंत्र मध्यस्थ की मेजबानी की जा रही है।

वानखेड़े के समर्थन में पत्नि

वानखेड़े पर उठी उंगलियों के बीच उनके समर्थन में उनकी पत्नी क्रांति रेडकर आ गई हैं। राडकर ने ट्वीट किया, 'जब आप लहरों के दूसरी तरफ तैरते हैं, तो आप डूब सकते हैं, लेकिन अगर भगवान आपके साथ हैं, तो कोई भी लहर आपको नुकसान पहुंचाने के लिए पर्याप्त नहीं है, क्योंकि केवल यही सच है। सुप्रभात। सत्यमेव जयते।'

केपी गोसावी के बॉडीगार्ड ने की सुरक्षा की मांग

प्रभाकर सेल आज मुंबई क्राइम ब्रांच ऑफिस पहुंची। उन्होंने ज्वाइंट सीपी से मुलाकात की और अपने लिए सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की। बता दें कि प्रभाकर केपी गोसावी के बॉडीगार्ड हैं। उन्होंने समीर वानखेड़े पर 25 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है।
लोक अभियोजक अद्वैत सेतना ने अदालत में पंच के रूप में प्रभाकर का बयान पढ़ा। उन्होंने कहा कि अगर प्रभाकर को पंच के रूप में शिकायत करनी होती तो वह अदालत में ऐसा कर सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। प्रभाकर ने 22 दिन बाद अलग-अलग माध्यमों से अपनी शिकायत दर्ज कराई है, जिससे अधिकारियों को निजी तौर पर निशाना बनाया जा रहा है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com