वानखेड़े से एनसीबी की विजिलेंस टीम कर रही पुछताछ, मामले से जुड़ी सभी फाइलों को टीम ने अपने कब्जे में लिया

वानखेड़े पर लगे रिश्वत के आरोपों के मामले में जांच कर रही एनसीबी की विजिलेंस विंग की 5 सदस्यीय टीम ने ड्रग मामले से जुड़ी सभी फाइलों को अपने कब्जे में ले लिया। इसके साथ ही टीम वानखेड़े से भी पूछताछ कर रही है। विजिलेंस टीम ने मामले में अन्य गवाहों के साथ पूछताछ के लिए शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी को तलब किया है। 
वानखेड़े से एनसीबी की विजिलेंस टीम कर रही पुछताछ, मामले से जुड़ी सभी फाइलों को टीम ने अपने कब्जे में लिया

डेस्क न्यूज़- शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले की जांच कर रहे एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर लगे रिश्वत के आरोपों की जांच शुरू कर दी है। इस आरोप की आंतरिक जांच के लिए एनसीबी की विजिलेंस विंग की 5 सदस्यीय टीम बुधवार सुबह मुंबई पहुंची। टीम सीधे एनसीबी के जोनल ऑफिस पहुंची, जहां उसने मामले से जुड़ी सभी फाइलों को अपने कब्जे में ले लिया। इसके साथ ही टीम वानखेड़े से भी पूछताछ कर रही है। विजिलेंस टीम ने मामले में अन्य गवाहों के साथ पूछताछ के लिए शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी को तलब किया है।

डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह के नेतृत्व में हो रही जांच

विजिलेंस विंग टीम का नेतृत्व स्वयं एनसीबी के डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह कर रहे हैं। सुबह करीब 11 बजे दिल्ली से मुंबई पहुंची इस टीम में जोनल निदेशक स्तर के अधिकारी भी शामिल हैं। मुंबई पहुंचकर ज्ञानेश्वर सिंह ने मीडिया से बातचीत की। सिंह ने मीडिया से कहा कि यह एक विशेष जांच है। केपी गोसावी के अंगरक्षक प्रभाकर प्रकोष्ठ द्वारा दिए गए हलफनामे में रिश्वतखोरी के आरोपों की जांच के लिए इस टीम का गठन किया गया है। टीम ने जोनल ऑफिस से इस मामले से जुड़े कुछ दस्तावेज जुटाए हैं और सबूत मिले हैं।

उन्होंने कहा कि यह एक संवेदनशील जांच है। इसलिए इससे जुड़ी सारी जानकारी साझा नहीं की जा सकती है। वास्तविक समय में कोई सूचना देना संभव नहीं होगा। जांच के बाद जो तथ्य सामने आए, उन्हें मीडिया से साझा किया गया।

वानखेड़े का पक्ष

जब डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह से पूछा गया कि क्या इस मामले में समीर वानखेड़े से पूछताछ की गई है तो उन्होंने कहा कि इस मामले से जुड़े सभी गवाहों और अन्य लोगों से पूछताछ की जाएगी। जब उन्हें बताया गया कि समीर वानखेड़े ऑफिस के अंदर हैं तो क्या उन्होंने अब तक उनसे बात की है? इस पर सिंह ने कहा कि वानखेड़े का बयान लिया जा रहा है। आरोपों को लेकर उनसे उनका पक्ष पूछा जा रहा है।

इस लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा

एनसीबी की विजिलेंस विंग ने केपी गोसावी और उनके बॉडीगार्ड प्रभाकर सेल को पूछताछ के लिए समन जारी किया है। प्रभाकर ने वानखेड़े पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। इनके अलावा जब डीडीजी से पूछा गया कि क्या शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी को भी तलब किया गया है तो उन्होंने पहले तो इनकार किया, लेकिन फिर कहा कि इस मामले में जिस किसी का भी नाम सामने आ रहा है, उसे पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

वानखेड़े पर क्या है आरोप?

कथित प्राइवेट इन्वेस्टिगेटर और एनसीबी गवाह केपी गोसावी के बॉडीगार्ड प्रभाकर सेल ने एक हलफनामे में समीर वानखेड़े पर 8 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। प्रभाकर ने दावा किया कि गोसावी और सैम डिसूजा को 18 करोड़ रुपये की बात करते हुए सुना गया था और सौदा 18 करोड़ रुपये में तय हुआ था। गोसावी और सैम ने कथित तौर पर 18 में से 8 करोड़ रुपये एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े को देने का वादा किया था। प्रभाकर ने यह भी कहा है कि उन्होंने केपी गोसावी से यह पैसा लिया और सैम डिसूजा को दे दिया। प्रभाकर ने बताया कि उन्हें पंचनामा का पेपर बताकर 10 कोरे कागजों पर जबरन दस्तखत किए गए। उनका आधार कार्ड मांगा गया। उसे इस गिरफ्तारी के बारे में कुछ भी पता नहीं था।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com