भाजपा में शामिल नही हो रहा लेकिन कांग्रेस छोड़ दूंगा, अपमान बर्दाश्त नही कर सकता, कैप्टन ने किया ऐलान

पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद से चल रही अटकलों पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जवाब दिया है। कैप्टन ने एक बार फिर साफ कर दिया है कि वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल नहीं हो रहे हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा है कि वह कांग्रेस छोड़ रहे हैं क्योंकि उन्हें इतना अपमान वो झेलना झेल नही पा रहे है।
भाजपा में शामिल नही हो रहा लेकिन कांग्रेस छोड़ दूंगा, अपमान बर्दाश्त नही कर सकता, कैप्टन ने किया ऐलान

डेस्क न्यूज़- पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद से चल रही अटकलों पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जवाब दिया है। कैप्टन ने एक बार फिर साफ कर दिया है कि वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल नहीं हो रहे हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा है कि वह कांग्रेस छोड़ रहे हैं क्योंकि उन्हें इतना अपमान वो झेलना झेल नही पा रहे है। बता दें कि कैप्टन मंगलवार को दिल्ली आए थे और तब उन्होंने किसी नेता से मिलने की बात को खारिज कर दिया था, लेकिन बुधवार को ही कैप्टन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

डोभाल से की मुलाकात

गुरुवार की सुबह कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में ही राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से भी मुलाकात की। इससे पहले अमित शाह से भी मुलाकात कर चेके है। कैप्टन ने मीडिया से कहा, 'मैं बीजेपी में शामिल नही हो रहा बल्कि कांग्रेस छोड़ रहा हूं। मैं इतना अपमान नहीं सह सकता।

कैप्टन ने कहा- इतना अपमान नही सह सकता

कैप्टन ने कहा, 'अभी तक मैं कांग्रेस में हूं लेकिन कांग्रेस में नहीं रहूंगा। मैं अपने साथ इस तरह का बर्ताव नहीं होने दूंगा। इस बीच कांग्रेस ने अमरिंदर सिंह से भी संपर्क करने की कोशिश की है। पार्टी के वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी और कमलनाथ अमरिंदर से लगातार बात करने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि दिल्ली में रहने के बावजूद कैप्टन ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात नही की । वही बीजेपी नेताओं से मुलाकात कर साफ संदेश भी दिया है, वह अब कांग्रेंस में नही रहने वाले।

कैप्टन ने कांग्रेस आलाकमान के कहने पर 18 सितंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्होंने खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर की, जिससे उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गईं।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com