नीरव मोदी को ब्रिटेन की अदालत में वीडियो कॉलिंग के जरिए पेश किया..

जिसका प्रतिनिधित्व यूके की क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस द्वारा किया जा रहा था। (CPS) अदालत में।
नीरव मोदी को ब्रिटेन की अदालत में वीडियो कॉलिंग के जरिए पेश किया..

  न्यूज –  भगोड़े डायनामंट नीरव मोदी, लगभग 2 बिलियन अमरीकी डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में वांछित थे, एक ब्रिटेन की अदालत में गुरुवार को अपने लंदन जेल से वीडियो कॉलिंक के माध्यम से एक नियमित "ओवर-रिमांड" सुनवाई के लिए पेश होंगे। ।

48 वर्षीय, जो वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में भारत के प्रत्यर्पण की लड़ाई लड़ रहे हैं, उनके मुकदमे की पुष्टि की तारीख दी जा सकती है, अगले साल मई में होने की उम्मीद है।

"कोई प्रगति नहीं है, मुझे डर है," न्यायाधीश तन इकराम ने 22 अगस्त को अंतिम कॉल-ओवर सुनवाई में कहा, क्योंकि उन्होंने अदालत के क्लर्क को मई में शुरू होने वाले प्रस्तावित पांच-दिवसीय प्रत्यर्पण परीक्षण की पुष्टि करने के लिए निर्देश दिए थे। 11, 2020. अगले साल फरवरी में प्रत्यर्पण मुकदमे से पहले मामले में एक मामले की प्रबंधन सुनवाई होने की भी संभावना है।

नीरव मोदी को दक्षिण-पश्चिम लंदन में वंड्सवर्थ जेल में रखा गया है, जो इंग्लैंड की सबसे भीड़भाड़ वाली जेलों में से एक है, जहां मार्च में स्कॉटलैंड यार्ड द्वारा भारत सरकार द्वारा लाए गए आरोपों पर लगाए गए प्रत्यर्पण वारंट पर उसकी गिरफ्तारी हुई थी, जिसका प्रतिनिधित्व यूके की क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस द्वारा किया जा रहा था। (CPS) अदालत में।

ब्रिटेन के कानून के तहत, मोदी को उनकी न्यायिक हिरासत के लंबित मुकदमे के दौरान 28 दिन की अवधि के भीतर अदालत में पेश किए जाने की उम्मीद है। गिरफ्तारी के बाद से, सॉलिसिटर आनंद डोबे और बैरिस्टर क्लेयर मोंटगोमरी के नेतृत्व में उनकी कानूनी टीम ने चार जमानत आवेदन किए हैं, जिन्हें मोदी द्वारा उड़ान के जोखिम के रूप में समझा जाने के कारण हर बार खारिज कर दिया गया है।

लंदन में जून में अपनी अंतिम जमानत की अपील पर रॉयल कोर्ट ऑफ जस्टिस में दिए गए अपने फैसले में, जस्टिस इंग्रिड सिमलर ने निष्कर्ष निकाला था कि "पर्याप्त आधार" यह विश्वास करने के लिए थे कि नीरव मोदी आत्मसमर्पण करने में विफल हो जाएगा क्योंकि वह "फरार होने के लिए साधन रखता है"

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com